scorecardresearch
 

अब बंगाल में मॉब लिंचिंग, बच्चा चोरी के शक में किन्नर की पीट-पीटकर हत्या

पश्चिम बंगाल के जलाईगुड़ी में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक किन्नर की पीट-पीटकर हत्या कर दी. ये घटना सोमवार की है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने कहा कि हम पीड़ित को भीड़ से बाहर निकालने में कामयाब रहे थे, लेकिन अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. बच्चे के अपहरण की कोई घटना नहीं हुई है.

देवाशीष चक्रवर्ती, SDPO, जलपाईगुड़ी देवाशीष चक्रवर्ती, SDPO, जलपाईगुड़ी

पश्चिम बंगाल के जलाईगुड़ी में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक किन्नर की पीट-पीटकर हत्या कर दी. ये घटना सोमवार की है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने कहा कि हम पीड़ित को भीड़ से बाहर निकालने में कामयाब रहे थे, लेकिन अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई.

जलपाईगुड़ी के सब-डिविजनल पुलिस ऑफिसर ने कहा है कि जलपाईगुड़ी के नगराकाटा में किडनैपिंग की कोई घटना नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि ये सब अफवाहों की उपज है. पुलिस ऑफिसर देबाशीष चक्रवर्ती ने कहा, "हम पीड़ित को बाहर निकालने में सफल रहे थे, लेकिन अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई, चाइल्ड किडनैपिंग की कोई घटना नहीं हुई है, ये लोगों द्वारा उड़ाई गई अफवाह है."

स्थानीय पुलिस ने लोगों को सख्त चेतावनी दी है कि वे किसी भी हालत में अफवाहों पर यकीन न करें और न ही किसी तरह की अफवाह उड़ाएं. पुलिस का कहना है कि अगर किसी को अपने इलाके में कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखता है तो गांव के मुखिया, स्थानीय पुलिस को सूचित करें.

बता दें कि पश्चिम बंगाल और झारखंड के ग्रामीण इलाकों में इस तरह की बेसिर-पैर की अफवाहें काफी फैलती है. लोगों के बीच जागरुकता नहीं होने से ये लोग इस पर यकीन भी कर लेते हैं. इसके चक्कर में कई बार भीड़ निर्दोष व्यक्तियों को भी घेर लेती है और उनकी हत्या कर देती है. पुलिस अब इन इलाकों में मॉब लिंचिंग के खिलाफ जागरुकता फैला रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें