scorecardresearch
 

नियमों का उल्लंघन कर चैम्पियन फैमिली को दिए लाइसेंस, तो होगा एक्शन: डीजी

हथियार लहराने का वीडियो वायरल होने के बाद से बीजेपी से निलंबित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन मुश्किल में फंस गए हैं. हरिद्वार के एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

भाजपा विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन (फाइल फोटो, Aajtak.in) भाजपा विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन (फाइल फोटो, Aajtak.in)

हथियार लहराने का वीडियो वायरल होने के बाद से बीजेपी से निलंबित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन मुश्किल में फंस गए हैं. हरिद्वार के एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. अब विधायक चैम्पियन और उनके परिवार को हथियार लाइसेंस जारी करने में नियमों के उल्लंघन की जांच होगी. उत्तराखंड के डीजी (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि अगर नियमों का उल्लंघन पाया जाएगा, उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

उत्तराखंड के हरिद्वार के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अब उत्तराखंड के डीजी (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि बीजेपी से निलंबित खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के हथियार लहराने का वीडियो सामने आया है. इस घटना के सामने आने के बाद हरिद्वार के एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. विधायक चैम्पियन और उनके परिवार को हथियार लाइसेंस जारी करने में नियमों के उल्लंघन की जांच होगी. अगर नियमों का उल्लंघन पाया जाएगा, उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन उत्तराखंड के हरिद्वार के खानपुर से विधायक हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद से बीजेपी ने विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी उपाध्यक्ष और उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू ने बताया कि कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक संस्तुति पत्र केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया है. प्रणव चैम्पियन को एक दूसरे मामले में पहले ही तीन महीने के लिए निलंबित किया जा चुका है. अब हथियार लहराते वीडियो के सामने आने के बाद उनको हमेशा के लिए पार्टी से बाहर करने की तैयारी शुरू हो गई है.

आपको बता दें कि कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वो शराब पीते और हथियार लहराते नजर आ रहे हैं. उनके हाथ में एक दो नहीं, बल्कि तीन रिवॉल्वर और एक असॉल्ट राइफल दिख रही है. साथ ही वीडियो में साफ सुना जा रहा है कि तेज-तेज गाना बज रहा है, जिसकी धुन पर विधायक चैम्पियन हथियार लेकर अपने समर्थकों के साथ डांस करते दिख रहे हैं.

इस वीडियो में विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन को अपशब्द बोलते भी सुना जा सकता है. हालांकि जब यह मामला मीडिया में आया और विवाद बढ़ा, तो उन्होंने आजतक से बातचीत की और सफाई दी. उन्होंने नाचने पर कहा कि अक्सर नशे में ऐसा हो जाता है. विधायक चैम्पियन ने कहा, 'हम गाली देने और अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने पर क्षमा चाहते हैं. उस समय हम शराब पिए हुए थे.'

उन्होंने यह भी कहा कि इस वीडियो को एडिट किया गया है. हालांकि विधायक को अपने किए पर जरा भी अफसोस नहीं है. कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन ने कहा, 'मेरा डांस करना कोई जुर्म नहीं है.' यह पहली बार नहीं है, जब चैम्पियन विवाद में घिरे हैं. इससे पहले भी वो कई बार विवादों में रह चुके हैं.

पहले भी रहे हैं विवादों में

साल 2006 में हरिद्वार के बहादराबाद में रोडवेज बस ने जब साइड नहीं दिया, तो चैम्पियन ने ड्राइवर पर फायरिंग की थी. इसके बाद 2010 में मंगलौर में एक कार्यक्रम में फायरिंग का उनका वीडियो वायरल हुआ था. इसी साल चैम्पियन ने रुड़की में पोलरिस होटल के मालिक पर भी गोली चलाई थी. फिर साल 2013 में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के सरकारी आवास पर चल रही डिनर पार्टी में चैम्पियन के गोली चलाने का मामला सामने आया. इसमें एक पार्टी कार्यकर्ता को गोली लगी थी. उस समय वो कांग्रेस पार्टी में थे. इसके बाद साल 2015 में प्रणव चैम्पियन ने हरिद्वार के पथरी में खनन को लेकर ग्रामीणों पर गोलियां चलाई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें