scorecardresearch
 

चीनी नागरिक के शव का 13 दिन बाद पोस्टमॉर्टम, कार से गिरकर हुई थी मौत

पुलिस ने चीनी एंबेसी के जरिए परिजनों को एरिक की मौत की सूचना दी थी. परिजनों ने दिल्ली में रहने वाले अपने कुछ परिचित चीनी नागरिकों को पोस्टमार्टम कराने के लिए अधिकृत किया. इसके बाद उनकी उपस्थिति में पोस्टमार्टम कराया गया.

चीनी नागरिक एरिक की फाइल फोटो चीनी नागरिक एरिक की फाइल फोटो

  • पोस्टमार्टम के लिए परिजनों के आने का इंतजार कर रही थी पुलिस
  • परिजनों द्वारा अधिकृत लोगों की उपस्थिति में हुआ पोस्टमार्टम

नोएडा में चलती कार से गिरने के कारण एक चीनी नागरिक की मौत हो गई थी. अब 13 दिन बाद शुक्रवार को दिवंगत चीनी नागरिक एरिक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. पोस्टमार्टम में हुई देर के पीछे परिजनों के चीन से आने अथवा किसी को अधिकृत करने में हुए विलंब को वजह बताया जा रहा है.

बताया जाता है कि कोतवाली सेक्टर 39 की पुलिस उनके परिजनों के चीन से आने का इंतजार कर रही थी. पुलिस ने चीनी एंबेसी के जरिए परिजनों को एरिक की मौत की सूचना दी थी. परिजनों ने दिल्ली में रहने वाले अपने कुछ परिचित चीनी नागरिकों को पोस्टमार्टम कराने के लिए अधिकृत किया. इसके बाद उनकी उपस्थिति में पोस्टमार्टम कराया गया.

बता दें कि चीन के रहने वाले एरिक बिजनेस वीजा पर 4 अगस्त को भारत आए थे. वह सेक्टर 70 स्थित एक गेस्ट हाउस में रुके थे. एरिक 30 अगस्त की रात में एक महिला समेत अपने दो दोस्तों के साथ सेक्टर 18 स्थित रेस्टोरेंट में पार्टी करने गए थे. पार्टी करने के बाद देर रात सभी रेस्टोरेंट से निकले.

बताया जाता है कि एरिक कार की पीछे वाली सीट पर बैठे थे और उनका दोस्त कार चला रहा था. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर 105 के पास उनकी तरफ का दरवाजा अचानक खुल गया और एरिक नीचे गिर गए. उनके दोस्तों को इसकी जानकारी नहीं हो पाई.

सड़क किनारे पड़े एरिक पर पुलिस की नजर पड़ी तो उन्हें उपचार के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. एरिक के किसी परिजन के नहीं होने की वजह से पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया था. चीन के दूतावास के जरिए एरिक की मौत की जानकारी परिजनों को दी गई और उनसे आने को कहा गया.

कोतवाली पुलिस के अनुसार एरिक के परिजन तो नहीं आए, लेकिन उन्होंने दिल्ली में रह रहे अपने कुछ परिचितों को पोस्टमार्टम कराने के लिए अधिकृत किया. परिजनों द्वारा जिन लोगों को अधिकृत किया गया, उनकी मौजूदगी में एरिक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें