scorecardresearch
 

गाजियाबादः दोस्त को अगवा कर मांगी 20 लाख की फिरौती, फिर कर दी हत्या

पुलिस के मुताबिक, मृतक युवक विपिन के दोस्त ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या की और शव गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर इलाके में फेंक दिया था.

मृतक युवक विपिन (फाइल फोटो) मृतक युवक विपिन (फाइल फोटो)

  • इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है
  • शव गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर क्षेत्र में फेंक दिया था

गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र से अगवा युवक की हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को मृतक युवक अपने दोस्त के साथ जॉब के सिलसिले में गया था. इसके बाद उसके अगवा होने की खबर आई थी. आरोपियों की ओर से फिरौती के तौर पर 20 लाख रुपये की मांग की गई थी. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक, मृतक युवक विपिन के दोस्त ने ही अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या की और शव गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर इलाके में फेंक दिया था. आरोपी के विपिन की बहन के साथ संबंध होने की बात भी पुलिस कह रही है. पुलिस का कहना है कि विपिन ने इसका विरोध किया था, जिसके बाद उसके दोस्त दीपक ने सारी साजिश रची थी.

बेटा गेहूं चुराकर बेच आया तो बाप ने जंगले से उल्टा लटकाकर पीटा

पुलिस के मुताबिक, विपिन विजयनगर के शांति नगर इलाके में रहा करता था. आरोप है की विपिन की बहन के साथ पड़ोस में ही रहने वाले दीपक के रिश्ते थे, जिसे विपिन नापसंद किया करता था.

इसी को लेकर एक बार विपिन ने दीपक की पिटाई भी कर दी थी. दीपक अपने पिटाई को लेकर गुस्से में था और उसने प्लान बना लिया था कि वह विपिन को इसका सबक सिखाएगा. विपिन ने अपने दोस्त और सगे भाई रोहित और आशु को इसके बारे में बताया और अपने प्लान में शामिल कर लिया.

शुक्रवार को दीपक विपिन को अपने साथ लेकर ग्रेटर नोएडा के छपरौला पहुंचा और वहां ईंट से कूचकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए दो बार आशु से फिरौती के लिए फोन भी करवाया था.

पुलिस भी पहले अपहरण का मामला मानकर इस पूरे मामले की जांच करती रही. पुलिस ने दीपक से भी पूछताछ की और उसके बाद उसे छोड़ दिया, लेकिन जब दीपक के कॉल की जांच की गई तो उसमें दो नंबर संदिग्ध मिले. पुलिस ने जब इन दोनों नंबरों से बात की तब पता चला कि इसमें दीपक के साथ आशु और रोहित भी शामिल हैं. पुलिस ने जब उन दोनों को पकड़ा तो पूरे मामले का खुलासा हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें