scorecardresearch
 

गाजियाबादः पुलिस ने सुलझाई गुत्थी, प्रेमी ने ईंट से मारकर किया था कत्ल

शादी की जिद करने से नाराज शाहिद ने प्रेमिका शबनम की हत्या करने की योजना बनाई और 10 अगस्त को जब वे मोटरसाइकिल पर गाजियाबाद के गढ़ी कटैया गांव की तरफ जा रहे थे तभी दोनों के बीच झगड़ा हुआ और शाहिद ने उसके सिर पर ईंट मारकर वार कर दिया. इससे शबनम की मौके पर ही मौत हो गई.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • 10 अगस्त को लोनी के गढ़ी कटैया गांव में हुई थी हत्या
  • प्रेमिका के बार-बार शादी करने की जिद से नाराज था प्रेमी

गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ी कटैया में बीती 10 अगस्त को एक अज्ञात महिला की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. शुरू में कहा गया कि गोली मारकर हत्या की गई लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद पता चला कि महिला को गोली नहीं मारी गई बल्कि उसके सिर में ईटों से वार किए गए हैं.

10 अगस्त को थाना लोनी क्षेत्र के गांव गढ़ी कटैया में एक महिला की हत्या कर लाश फेंके जाने की सूचना पुलिस को मिली. महिला के सिर से खून निकल रहा था. आशंका जताई जा रही थी कि महिला की एक बाइक सवार युवक ने गोली मारकर हत्या की है.

इस घटना के खुलासे के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया और महिला की तत्काल शिनाख्त के लिए व्यापक स्तर पर सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार किया गया. साथ ही सीमावर्ती जिलों और राज्यों में भी तलाश कराई गई.

आरोपी गिरफ्तार

जिसके आधार पर उक्त महिला की पहचान कुमारी शबनम पुत्री खलील अहमद निवासी अल्विनगर उस्मानिया मस्जिद थाना लोनी गाजियाबाद उम्र करीब 18 वर्ष के रूप में हुई. गाजियाबाद एसएसपी ने बताया कि गठित टीमों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस एवं विवेचना से प्राप्त तथ्यों, घटनास्थल से प्राप्त साक्ष्यों तथा मुखबिर की सूचना के आधार पर मृतक महिला के प्रेमी शाहिद पुत्र जहीर निवासी अल्वी नगर थाना लोनी जनपद गाजियाबाद को गिरफ्तार किया गया है.

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए अभियुक्त शाहिद ने बताया कि उक्त महिला से उसके पिछले एक साल से प्रेम संबंध है. महिला के द्वारा बार-बार शादी किए जाने का दबाव बनाया जा रहा था जिसका शाहिद के द्वारा विरोध किया गया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही.

इस कारण शाहिद ने उसकी हत्या करने की योजना बनाई और 10 अगस्त को जब वे मोटरसाइकिल पर गढ़ी कटैया की तरफ जा रहे थे तभी दोनों के बीच झगड़ा हुआ और शाहिद ने उसके सिर पर ईंट मारकर वार कर दिया. इससे शबनम की मौके पर ही मौत हो गई और शाहिद मौके से फरार हो गया. हालांकि शुरुआती दौर में बताया जा रहा था कि महिला की गोली मारकर हत्या की गई है, लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद पता चला कि महिला को गोली नहीं मारी गई बल्कि उसके सिर में ईटों से वार किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें --- सोनू पंजाबन को हुई 24 साल की सजा, चलाती थी सबसे बड़ा सेक्स रैकेट

गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पूछताछ के दौरान शाहिद ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, मोबाइल और घटना के दिन पहने हुए कपड़े बरामद किए गए हैं.

दिल्लीः साढ़े 3 साल बाद मिला लड़का

दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर सराहनीय काम किया है. पुलिस ने 16 साल के एक अपहृत और लापता दिव्यांग लड़के का उसके अपने अभिभावकों से पुनर्मिलन कराने का सराहनीय काम किया है, जो पिछले साढ़े तीन साल से लापता था.

24 जनवरी 2017 को एक शिकायतकर्ता ने केएम पुर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनका 16 साल का एक लड़का 23 जनवरी 2017 से दिल्ली के आईएनए मार्केट से गायब हो गया. उनकी शिकायत के बाद केएम पुर में अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया और जांच शुरू कर दी गई.

जांच के दौरान, आईएनए मार्केट के आसपास और वहां लगे सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए गए जिससे अपहृत लड़के के बारे में कोई सुराग पाने के लिए हासिल किया जा सके. साथ ही टीम ने उपलब्ध हर पहलू पर काम करना शुरू कर दिया. पुलिस स्टेशन के कर्मचारी केएम पुर में नियमित रूप से अपहृत बच्चे के परिवार के सदस्यों के संपर्क में रहे और लापता बच्चे का पता लगाने की कोशिश में जुटे रहे.

इसे भी पढ़ें --- पत्रकार पर जानलेवा हमला, प्रियंका बोलीं- जंगलराज में आमजन कैसे सुरक्षित महसूस करेगा?

इस बीच 31 जुलाई 2020 को अपहृत बच्चे के पिता के पास एक अज्ञात नंबर से मिस्ड कॉल आया और उन्होंने इस पर संदेह जताया. सर्विलांस की मदद से मोबाइल नंबर से पता ट्रेस किया गया और यह यूपी के संभल जिले का देवीपुरा गांव में जाकर मिला.

इसके बाद एसीपी डिफेंस कॉलोनी कुलबीर सिंह की निगरानी में केएम पुर के एसएचओ इंसपेक्टर अजय नेगी की अगुवाई में एक टीम गांव पहुंची और गांव देवीपुरी से बच्चे के पास पहुंच गए और सकुशल वापस ले आई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें