scorecardresearch
 

UP बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव के हत्यारोपी ने मेदांता में तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या के आरोपी मनीष शर्मा की शनिवार को उपचार के दौरान मौत हो गई. मनीष शर्मा को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसकी हालत पिछले कई दिनों से गंभीर बताई जा रही थी.

हत्यारोपी मनीष शर्मा और दिवंगत बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव  हत्यारोपी मनीष शर्मा और दिवंगत बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या के आरोपी मनीष शर्मा की शनिवार को उपचार के दौरान मौत हो गई. मनीष शर्मा ने मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली. उसकी हालत पिछले कई दिनों से गंभीर बताई जा रही थी. बुधवार की रात को ही मनीष को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था.

जानकारी के अनुसार बुधवार को ही देर रात चिकित्सकों ने मनीष का ऑपरेशन किया था. ऑपरेशन के बाद से वह कोमा में था और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. चिकित्सकों ने मनीष के लिए 72 घंटे क्रिटिकल बताए थे और इन 72 घंटों के अंदर ही उसकी मौत हो गई.

बता दें कि 12 जून को आगरा की दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान मनीष ने उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी. कार्यक्रम के बाद अधिवक्ता मनीष ने एक वरिष्ठ अधिवक्ता की केबिन में अचानक पिस्तौल निकाली. इससे पहले कि आसपास मौजूद अधिवक्ता कुछ समझ पाते, मनीष ने दरवेश पर फायर झोंक दिया था. उसने दरवेश को तीन गोली मारी थी और इसके बाद खुद को भी गोली मार ली थी.

घटना के बाद उपचार के लिए मनीष को सिकंदरा हाइवे स्थित रेनबो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां हालत बिगड़ने पर उसे मेदांता अस्पताल ले जाया गया, लेकिन ऑपरेशन के बाद भी वह नहीं बच पाया. मनीष ने दरवेश की हत्या क्यों कि, यह अभी तक राज ही बना हुआ है.

मनीष के पिता रमेश बाबू शर्मा ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि गोली चार लोगों की मौजूदगी में चली और इसके बाद यह लोग मेरे बेटे को घायलावस्था में सड़क पर फेंक कर चले गए. उन्होंने उन चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की थी. बता दें कि दरवेश हत्याकांड में मनीष के अलावा उनकी पत्नी वंदना शर्मा और अधिवक्ता विनीत गुलेच्छा के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें