scorecardresearch
 

जकार्ता हमलाः आईएस के तीन संदिग्ध गिरफ्तार

इंडानेशिया के जकार्ता में हुए आतंकी हमले के बाद पुलिस ने आईएस के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया. गुरुवार को हुए आतंकी हमले के सिलसिले में इन लोगों से पूछताछ की जा रही है.

इस हमले आतंकियों समेत सात लोग मारे गए थे इस हमले आतंकियों समेत सात लोग मारे गए थे

इंडानेशिया पुलिस ने मध्य जकार्ता के एक हिस्से में हुए धमाकों के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गुरुवार को इस हमले में पांच हमलावरों सहित सात लोग मारे गए थे.

हमले के बाद पुलिस हरकत में आ गई

पुलिस ने एक इंडोनेशियाई टीवी चैनल को तीन लोगों की गिरफ्तारी की जानकारी दी. जिन पर हमले से जुड़े होने का संदेह जताया जा रहा है. देपोक इलाके के पुलिस प्रमुख कर्नल द्वियोनो ने मेट्रो टीवी को बताया कि जकार्ता के बाहारी इलाके में सुबह के समय तीन लोगों को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया है.

कर्लन ने कहा कि तीनों लोगों के आतंकवादी होने का संदेह है और उनसे कल हुए हमले के संबंध में पूछताछ की जा रही है. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी. हमले ने भले ही इंडोनेशिया के लोगों को हिला कर रख दिया हो, लेकिन वे दहशतजदा नहीं हैं.

कॉफी शॉप के बाहर ये हमला हुआ था

आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने जिस स्टारबक्स कॉफी शॉप के पास हमला किया था, वहां शुक्रवार को पुलिस की भारी घेराबंदी दिखाई दी. शहर के आम लोग और पत्रकार भी इस घटनास्थल के पास जुटे थे. कुछ लोग पुष्प और संदेश रखते दिखाई दिए.

जिस इमारत में स्टारबक्स स्थित है, उस पर लगे एक बड़े स्क्रीन पर ‘जकार्ता के लिए प्रार्थना करें’ और ‘इंडोनेशिया एकजुट हो’ जैसे संदेश पेश किए गए. कई स्थानों पर लोगों ने सामूहिक रूप से जकार्ता के लिए प्रार्थना भी की.

सुरक्षा बलों ने जल्द ही हालात को काबू में कर लिया

शुक्रवार को अखबारों में हमले की खबर सुखिर्यों के साथ छपी है. और लिखा है कि हमले के खिलाफ इंडोनेशिया एकजुट है. यह 2009 के बाद इंडोनेशिया में हुआ पहला हमला था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें