scorecardresearch
 

दिल्ली: किराएदारों का सत्यापन कर रही थी पुलिस, अवैध निर्माण ढहने से ASI की मौके पर मौत

किराएदारों का सत्यापन करते वक्त उन्होंने पाया कि बिल्डिंग की थर्ड फ्लोर पर कथित रूप से अवैध निर्माण हो रहा है. इसके बारे में ज्यादा जानकारी लेने और अवैध निर्माण की तस्वीरें लेने दोनों पुलिस कर्मी तीसरे फ्लोर पर गए.

हिन्दूराव अस्पताल (फोटो-पीटीआई) हिन्दूराव अस्पताल (फोटो-पीटीआई)

  • तीसरे फ्लोर पर हो रहा था अवैध निर्माण
  • सत्यापन के दौरान ढहा तीसरा फ्लोर
  • घटना में ASI की मौके पर हुई मौत

दिल्ली के बाड़ा हिन्दूराव इलाके में एक अवैध इमारत दो पुलिसकर्मियों पर टूट कर गिर गई. इस हादसे में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक बाड़ा हिन्दूराव में तैनात एएसआई जाकिर हुसैन और कॉन्स्टेबल देव सिंह 15 अगस्त के मद्देनजर किराएदारों की जांच कर रहे थे.

अवैध निर्माण की तस्वीर लेने तीसरे फ्लोर पर गए

आज सुबह लगबग सवा दस बजे दोनों पुलिसकर्मी रामबाग रोड स्थित गुप्ता बिल्डिंग में पहुंचे. किराएदारों का सत्यापन करते वक्त उन्होंने पाया कि बिल्डिंग की थर्ड फ्लोर पर कथित रूप से अवैध निर्माण हो रहा है. इसके बारे में ज्यादा जानकारी लेने और अवैध निर्माण की तस्वीरें लेने दोनों पुलिस कर्मी तीसरे फ्लोर पर गए. दोनों पुलिसकर्मी चाहते थे कि अवैध निर्माण की तस्वीर समेत पूरी जानकारी एमसीडी को दी जाए.

तीसरे फ्लोर से जमीन पर गिरे ASI

इसी बीच अचानक मकान का तीसरा फ्लोर धंस गया. एएसआई सीधे जमीन पर गिर जबकि कॉन्स्टेबल देव सिंह दूसरे फ्लोर पर गिरे. स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत एएसआई जाकिर हुसैन को अरुणा आसफ अली अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने इस मामले में लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर लिया है.

1993 में ज्वाइन की थी पुलिस

एएसआई जाकिर हुसैन मेरठ के रहने वाले हैं. 1993 में उन्होंने दिल्ली पुलिस ज्वाइन की थी. उनके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं. पुलिस घटना की जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें