scorecardresearch
 

तेलंगानाः लॉकडाउन में कार लेकर घूम रहा था ऑस्ट्रेलिया से आया युवक, गिरफ्तार

आरोपी युवक लॉकडाउन के दौरान कार लेकर घूम रहा था. पुलिस जगह-जगह वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी बीच साइबर टॉवर्स जंक्शन पर युवक अपने माता-पिता के साथ कार में जाते हुए पाया गया.

पुलिस ने आरोपी युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है पुलिस ने आरोपी युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है

  • आस्ट्रेलिया से लौटकर आया था आरोपी युवक
  • लॉकडाउन के वक्त कार से शहर में घूम रहा था

लॉकडाउन के दौरान साइबराबाद पुलिस ने एक 20 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया है. वह युवक विदेश से लौटकर आया था और सरकार द्वारा निर्धारित होम क्वारंटीन के मानदंडों का उल्लंघन करते पकड़े गया. अधिकारियों के मुताबिक वह लगभग 5 दिन पहले ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटा था. जब पुलिस ने उसे पकड़ा तब वह कार में अपने माता-पिता के साथ कहीं जा रहा था.

दरअसल, आरोपी युवक लॉकडाउन के दौरान कार लेकर घूम रहा था. पुलिस जगह-जगह वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी बीच साइबर टॉवर्स जंक्शन पर अपने माता-पिता के साथ कार में जाते हुए पाया गया. माधापुर पुलिस को प्रारंभिक जांच के बाद पता चला है कि जिस युवक को आरोपी माना जा रहा है, वह ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहा था, लेकिन वह 19 मार्च को शहर में आ गया था.

ये ज़रूर पढ़ें- कोरोना का कहरः चीन पर आरोप लगाने वाला अमेरिका अब दे रहा है सफाई

नियमानुसार उसे वापस आने के बाद 14 दिनों तक घर में रहना था. यानी होम क्वारंटाइन करना था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. वह सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित मानदंडों का उल्लंघन करते हुए पाया गया.

पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने जानकारी देते हुए बताया "वह युवक बीमार और खांसते हुए पाया गया था, इसलिए शक हुआ कि वह COVID- 19 से संक्रमित है, इसलिए उसे आगे के परीक्षणों के लिए गांधी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. वहां उस युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक उसकी मेडिकल रिपोर्ट आने पर यदि वह संक्रमित पाया जाता है, तो उसके परिवार के सदस्यों को भी मेडिकल परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा और अब, उन्हें होम क्वारंटीन मानदंडों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया है. युवक को यू / एस 188, आई.पी.सी. की धारा 269 और महामारी रोगों के प्रासंगिक प्रावधान अधिनियम, 1897 के तहत गिरफ्तार किया गया था.

Must Read: कोरोना की 'साजिश' का जिम्मेदार कौन? चीन-US एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

इस बीच, प्राधिकरण ने फिर से सभी विदेश से लौटे व्यक्तियों से होम क्वारंटाइन मानदंडों का पालन करने की अपील की है. राज्य में अभी तक होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 200 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं.

गौरतलब है कि तेलंगाना पुलिस के एक डीएसपी ने भी अपने बेटे को पॉजिटिव होने के बाद भी छुपाया था. उनके परिवार ने भी होम क्वारंटाइन का पालन नहीं किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें