scorecardresearch
 

यूपी: राकेश पांडेय के पिता ने सरकार से पूछा- किस आधार पर किया बेटे का एनकाउंटर

एनकाउंटर के बाद मऊ में अपने घर पर मौजूद राकेश पांडेय के पिता ने कहा है कि जब सभी मुकदमे खत्म हो गए थे और इनाम के बारे में भी जानकारी नहीं दी गई थी तो कैसे यह सब कुछ हुआ?

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • पुलिस ने राकेश पांडेय का किया एनकाउंटर
  • राकेश के पिता ने सरकार से मांगा जवाब

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी इनामी बदमाश राकेश पांडेय को उत्तर प्रदेश पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. अब इस एनकाउंटर के बाद राकेश पांडेय के पिता ने सरकार से जवाब मांगा है. पिता ने पूछा है कि आखिर किस आधार पर राकेश का एनकाउंटर किया गया है.

राकेश पांडेय उर्फ हनुमान पांडेय को उत्तर प्रदेश पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया. उस पर एक लाख रुपये का इनाम था. राकेश पांडेय मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी था. इस मामले में अब राकेश के पिता बालदत्त पांडेय ने सवाल खड़े कर दिए हैं.

मुख्तार अंसारी का शूटर राकेश पांडेय एनकाउंटर में ढेर, विधायक हत्याकांड में था वॉन्टेड

एनकाउंटर के बाद मऊ में अपने घर पर मौजूद राकेश पांडेय के पिता ने कहा है कि जब सभी मुकदमे खत्म हो गए थे और इनाम के बारे में भी जानकारी नहीं दी गई थी तो कैसे यह सब कुछ हुआ? लगता है कि निजी दुश्मनी के कारण यह वारदात कराई गई है.

यह भी पढ़ें: यूपी: ग्रेटर नोएडा में एनकाउंटर, दो बदमाशों को लगी गोली, एक फरार

पिता ने इस एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए कहा, 'उस पर किसी प्रकार का कोई केस नहीं था, जो था उसका फैसला हो चुका है. अचानक इसका एनकाउंटर किया गया वो क्यों किया गया है? क्या कोई व्यक्तिगत दुश्मनी की वजह से या किसी पर्सनल इंटरेस्ट की वजह से वारदात को अंजाम दिया गया है.'

पिता ने कहा, 'उसके एनकाउंटर का कोई सवाल ही नहीं था. उसको घर से निकाल कर ले गए थे. मैं जानना चाहता हूं सरकार से और सरकार इसका जवाब दे. एनकाउंटर करने का आधार क्या है?'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें