scorecardresearch
 

राजस्थान: महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष रिश्वत लेते गिरफ्तार

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने बड़ी कार्रवाई की है. ACB ने महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष और नगर निगम की वार्ड पार्षद सुमन गुर्जर को 1 लाख 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • काम के एवज में मांगा कमीशन
  • सवा लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने बड़ी कार्रवाई की है. ACB ने महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष और नगर निगम की वार्ड पार्षद सुमन गुर्जर को 1 लाख 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा. इसमें 50 हजार नकद और 75 हजार चेक के रूप में हैं. सुमन गुर्जर नगर निगम के वार्ड-39 की पार्षद हैं.

बताया जाता है कि सुमन गुर्जर जयपुर नगर निगम के वार्ड नंबर 39 की पार्षद हैं. राजस्थान महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष सुमन नगर निगम की महिला उत्थान समिति की चेयरमैन भी हैं. एसीबी के महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि एक ठेकेदार ने शिकायत कर कहा कि उसे वार्ड नंबर 39 में सीसी रोड बनाने के लिए 60 लाख रुपये का वर्क ऑर्डर मिला था. वार्ड नंबर 39 में सीसी रोड बनाने के कार्य में पार्षद सुमन गुर्जर ने अवरोध उत्पन्न किए और तीन फीसदी के हिसाब से  रिश्वत की मांग की.

एसीबी महानिदेशक के अनुसार शिकायतकर्ता को अभी रिश्वत का सवा लाख पार्षद को देना था. शेष रकम वह पहले ही दे चुका था. शिकायत के आधार पर एसीबी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विशेष अनुसंधान इकाई हेमाराम चौधरी के नेतृत्व में एसआईयू यूनिट के निरीक्षक हेमंत वर्मा ने शिकायत का सत्यापन किया. शुक्रवार को एसीबी ने जाल बिछाकर पार्षद सुमन को  रिश्वत की रकम लेते गिरफ्तार कर लिया.

पार्टी ने प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटाया

रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तारी के बाद महिला कांग्रेस ने भी सुमन से किनारा कर लिया. राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती ने सुमन को तत्काल प्रभाव से प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटा दिया. गौरतलब है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें