scorecardresearch
 

मुख्तार अंसारी के करीबियों पर कसता शिकंजा, पुलिस ने कुर्क की 6 करोड़ की संपत्ति

त्रिदेव कंस्ट्रक्शन के मालिक उमेश सिंह और राजन सिंह की संपत्ति को गैंगेस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने कुर्क की है. कुर्क की गई संपत्ति में 3400 वर्ग मीटर भूखंड पर बना शॉपिंग मॉल है, जिसकी कीमत 5.5 करोड़ है.

मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो) मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)

  • मुख्तार अंसारी के करीबी की संपत्ति कुर्क
  • गैंगेस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने कुर्क की संपत्ति

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के दो दशकों से पनप रहे आर्थिक साम्राज्य को ध्वस्त करने में मऊ पुलिस जुटी है. इसी कड़ी में पुलिस ने मुख्तार अंसारी के करीबी कोयला माफिया उमेश सिंह और राजन सिंह की 6.5 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है.

त्रिदेव कंस्ट्रक्शन के मालिक उमेश सिंह और राजन सिंह की संपत्ति को गैंगेस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने कुर्क की है. कुर्क की गई संपत्ति में 3400 वर्ग मीटर भूखंड पर बना शॉपिंग मॉल है, जिसकी कीमत 5.5 करोड़ है. इसके अलावा 8 महंगी गाड़ियों की भी कुर्क किया गया है.

ये भी पढ़ें- कृष्णानंद पर चल रही थी गोली, अभय सिंह से बोला था मुख्तार अंसारी- काट लीन्ह!

सन 2009 में जिले के चर्चित ठेकेदार मुन्ना सिंह हत्याकांड में मुख्तार अंसारी के साथ उमेश सिंह सहअभियुक्त रहा है. साथ ही सन 2010 में इस हत्या के गवाह और उनके सरकारी गनर कि हुई हत्या के मामले में भी मुख्तार के साथ उमेश सिंह का भाई राजन सिंह सहआरोपी था.

ये भी पढ़ें- राकेश पांडेय: गुंडई का शौक-मुन्ना बजरंगी का साथ और बन गया था मुख्तार का दाहिना हाथ

मुन्ना सिंह हत्याकांड में गवाह राम सिंह मौर्य और उनकी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी आरसी सतीश की सन 2010 में ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई. पुलिस द्वारा पिछले 50 दिनों में लगभग 16 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी है जो माफिया गिरोह से संबंधित रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें