scorecardresearch
 

ग्रेटर नोएडा में मुठभेड़ के बाद बदमाश गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र का छोलस रोड शुक्रवार की देर रात गोलियों की तड़-तड़ाहट से थर्रा उठा. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी है. उसकी पहचान ग्रेटर नोएडा के ही छोलस गांव निवासी शाहिद के रूप में हुई है.

घटना स्थल पर पड़ी बदमाश की बाइक घटना स्थल पर पड़ी बदमाश की बाइक

ग्रेटर नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र का छोलस रोड शुक्रवार की देर रात गोलियों की तड़-तड़ाहट से थर्रा उठा. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी है. उसकी पहचान ग्रेटर नोएडा के ही छोलस गांव निवासी शाहिद के रूप में हुई है. पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में शाहिद के खिलाफ लूट, हत्या जैसे संगीन अपराध के कई मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 3 दिन पहले पारस कंपनी के मुंशी से हुई 65 लाख की लूट के मामले में भी पुलिस, शाहिद की तलाश कर रही थी. वह फरार चल रहा था. देर रात पुलिस को सूचना मिली कि एक बदमाश किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है.

सूचना के आधार पर पुलिस ने जारचा थाना क्षेत्र के छोलस रोड पर चेकिंग शुरू कर दी. तभी बाइक से आते शाहिद को पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो वह पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगा. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. बदमाश के पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका उपचार चल रहा है.

अवैध असलहे, नकदी बरामद

पुलिस ने बदमाश के पास से दो अवैध असलहे, कुछ जिंदा कारतूस, खोखा, एक बाइक और 70 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं. गौरतलब है कि नोएडा में आए दिन हो रही आपराधिक घटनाओं से पुलिस की किरकिरी हो रही थी. हौंसलाबुलंद बदमाश एक के बाद एक लूट और छिनैती जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. बढ़ता अपराध पुलिस के लिए चुनौती बन गया था.

पुलिस को उम्मीद है कि एक सप्ताह में दो दर्जन से अधिक बदमाशों की गिरफ्तारी से अपराधियों में खौफ पैदा होगा और अपराध पर लगाम लग सकेगी. बता दें कि पुलिस ने इसी सप्ताह दो दिवसीय ऑपरेशन रॉबर्ट हंट चलाया था. इस ऑपरेशन में विभिन्न अपराधों में वांछित 25 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें