scorecardresearch
 

रोहिणी में दिनदहाड़े युवक की हत्या, स्मैक के धंधेबाजों पर गहराया शक

रोहिणी में एक शख्स की गोली मार कर हत्या. सेक्टर 20 में एक शख्स को मारी गोली. पीड़ित पर पहले भी हो चुका था हमला लेकिन पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई.

मृतक कुलदीप उर्फ कल्लू (फोटो-तनसीम हैदर) मृतक कुलदीप उर्फ कल्लू (फोटो-तनसीम हैदर)

दिल्ली में चुनाव को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है. इसी बीच बाहरी दिल्ली के रोहिणी  सेक्टर 20 इलाके में एक शख्स की कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मार कर ह्त्या कर दी. दिन दहाड़े भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुई इस वारदात ने पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है. घायल हालत में युवक को संजय गांधी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घायल का नाम कुलदीप ठाकुर उर्फ कल्लू है और वह बाहरी दिल्ली के कराला इलाके का रहने वाला है. हमलावर कौन थे और इस हत्या की वजह क्या है, यह अभी साफ नहीं हो पाया है. बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.  

रोहिणी सेक्टर 20 में मंगलवार शाम कुलदीप ठाकुर उर्फ कल्लू नाम के युवक की सरेराह बाइक पर आए दो हमलावरों ने करीब से गोली मार कर हत्या कर दी. कुलदीप पास के कराला इलाके का रहने वाला था. इस हत्याकांड से कुलदीप के परिजन और आसपास के स्थानीय लोग बेहद गुस्से में हैं और इसके लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. पीड़ित परिवार का आरोप है कि मृतक पर पहले भी जानलेवा हमला हो चुका है लेकिन पुलिस ने उस मामले में दोषियों को पकड़ने के बजाय उलटा मृतक के खिलाफ ही मामला बना दिया.

कुलदीप उर्फ कल्लू को दो बाइक सवार युवकों ने उसक वक्त करीब से गोली मार दी जब वह अपने एक साथी सचिन के साथ स्कूटी से जा रहा था. कुलदीप के परिजन और आस पास के स्थानीय लोगों का कहना है कि कुलदीप इलाके में चल रहे स्मैक के अवैध व्यपार के खिलाफ था. उसके निजी प्रयासों की वजह से इलाके से स्मैक बेचने वालों का धंधा बंद हो रहा था. इसलिए उन लोगों ने धोखे से कुलदीप को पीछे से पीठ में गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना से स्थानीय लोगों में पुलिस के खिलाफ बेहद गुस्सा और नाराजगी है.

कुलदीप के घरवालों का आरोप है कि स्मैक व्यापारियों ने इससे पहले भी कुलदीप पर कई जानलेवा हमले किए. उस पर गोली चलाई और घर पर लूटपाट भी की जिसका वीडियो फुटेज भी पुलिस को मुहैया कराई गई. मगर इसके बाद भी इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसकी वजह से बीते मंगलवार को कुलदीप की हत्या हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें