scorecardresearch
 

Maharashtra: 'दहेज नहीं, मामा लड़की दो', इनकार करने पर भांजे ने कुल्हाड़ी से की हत्या

महाराष्ट्र के नांदेड़ हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक भांजे ने मामा की कुल्हाड़ी से काट दिया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी भांजा मामा की बेटी से शादी करना चाहता था. मगर, मामा ने शादी के लिए मना कर दिया, तो गुस्से में भांजे ने मामा की हत्या कर दी.

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी भांजा
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी भांजा

महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक युवक ममेरी बहन से शादी करना चाहता था. मगर, इसके लिए उसके मामा तैयार नहीं थे. उसने कई बार मामा बालाजी दिगंबर को मनाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी. इससे नाराज भांजे बंडू जाधव ने नौ सितंबर को मामा पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. 

उनकी चीख सुनकर परिजन घर से बाहर आए, तो देखा बालाजी खून से लथ-पथ हैं. आनन-फानन में परिजन बालाजी को हॉस्पिटल ले गए. वहां डॉक्टर ने उन्हें मृत लाया हुआ घोषित कर दिया. मामला अर्धापुर तहसील में चाभरा कस्बे का है.  

घटना की सूचना मिलते ही मनाठा पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मृतक की पत्नी कल्पना काकड़े की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज किया. जांच-पड़ताल के बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि वारदात को मृतक के सगे भांजे बंडू जाधव ने अंजाम दिया है. 

वारदात को अंजाम देने के बाद वह घर से फरार हो गया था. पुलिस उसे पकड़ने की कोशिश कर रही थी. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी बंडू गांव आ रहा है. पुलिस ने जाल बिछाकर बंडू को धर दबोचा. शुरुआती पूछताछ में वह पुलिस को बरगलाता रहा, लेकिन बाद में टूट गया. 

आरोपी ने बताया हत्या की वजह
पुलिस ने बताया कि आरोपी बंडू ने पूछताछ में कुबूल किया, "मैंने मामा से कई बार कहा था कि मैं अपकी लड़की से शादी करना चाहता हूं. मामा हमेशा मना कर देता था. मैंने तो यहां तक कहा था कि मुझे दहेज नहीं, सिर्फ लड़की दे दो. मगर, मामा फिर भी नहीं माना. इसलिए उसके सिर पर कुल्हाड़ी मारकर उसकी हत्या कर दी."

मामले में पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया. कोर्ट ने 16 सितंबर तक उसकी पुलिस रिमांड दे दी है. 

मामी ने कहा- भांजे को मिले कड़ी सजा 
मृत बालाजी की पत्नी ने बताया, "आरोपी भांजे को घर बनाने के लिए मेरे पति ने पैसे दिए थे. वह हर वक्त भांजे की मदद करते थे, लेकिन बंडू ने मेरे पति की हत्या कर दी. उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए." 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें