scorecardresearch
 

कोरोना वायरसः महाराष्ट्र पुलिस की छापेमारी में 25 लाख मास्क जब्त, 4 गिरफ्तार

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने मुंबई के अंधेरी और भिवंडी इलाके में स्थित गोदामों से 25 लाख मास्क जब्त किए हैं. इसमें N95 मास्क भी शामिल हैं.

कोरोना के दस्तक देते ही मास्क की जमाखोरी शुरू (फोटो-PTI) कोरोना के दस्तक देते ही मास्क की जमाखोरी शुरू (फोटो-PTI)

  • जब्त किए गए मास्कों की कीमत 15 करोड़ रुपये
  • आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 4 गिरफ्तार

देश में कोरोना वायरस संकट के बीच मास्क की जमाखोरी शुरू हो गई है. महाराष्ट्र में पुलिस ने 25 लाख मास्क बरामद किए हैं. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने मुंबई के अंधेरी और भिवंडी इलाके में स्थित गोदामों से 25 लाख मास्क जब्त किए हैं. इसमें N95 मास्क भी शामिल हैं. जब्त किए गए मास्कों की कीमत 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 2 लोग फरार होने में कामयाब रहे. मास्क को काला बाजारी के लिए जमा करके रखा गया था.

ICMR का दावा- लॉकडाउन का पालन सख्ती से हो तो हार जाएगा कोरोना वायरस

कोराना के भारत में दस्तक देते ही कई राज्यों से मास्क को लेकर जमाखोरी और मुनाफाखोरी की रिपोर्ट भी सामने आई हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस के चलते मेडिकल स्टोर पर 30 रुपये में मिलने वाला मास्क 100 रुपये में बिकने की खबर भी आई थी. वहीं, 100 रुपये में मिलने वाला मास्क 350 रुपये में मिल रहा था.

LIVE: देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, हर अपडेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

वहीं दिल्ली सरकार के नाप-तौल विभाग ने महंगे मास्क और सैनिटाइजर बेचने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया है. दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ने नाप-तौल विभाग के अधिकारियों को औचक निरीक्षण के लिए बाजार में जाने के लिए निर्देश दिए हैं.

दिल्ली सहित देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिसे लेकर देश में सतर्कता बढ़ गई है और सरकार से लेकर आम व्यक्ति हर कोई सावधानियां बरत रहा है. कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग मास्क और हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन अधिक डिमांड होने के कारण इसकी कमी भी होने लगी है. वहीं, कुछ मेडिकल स्टोर ने इनके दाम बढ़ा दिए हैं और कई जगह जमाखोरी शुरू हो गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें