scorecardresearch
 

कश्मीर से अपहृत लड़की दिल्ली में मुक्त

कश्मीर से अगवाकर दिल्ली लाई गई एक कश्मीरी लड़की को सकुशल मुक्त करा लिया गया. दो लोग लड़की का अपहरण कर उसे दिल्ली ले आए थे.

लड़की को दो लोगों ने अगवा किया था लड़की को दो लोगों ने अगवा किया था

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से अपहृत लड़की को पुलिस ने दिल्ली से सकुशल मुक्त करा लिया. साथ पुलिस ने एक अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया. जबकि उसका एक साथी फरार हो गया.

जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कुपवाड़ा में एक लड़की को उसके घर के पास से अगवा कर लिया गया था. लड़की के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की थी. तभी से पुलिस लड़की तलाश में जुटी थी. मगर उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा था.

पुलिस ने सर्विलांस और मुखबिर नेटवर्क का इस्तेमाल किया. पुलिस को पता चला कि अपहरण करने वाले लड़की को लेकर कश्मीर से बाहर चले गए हैं. उनकी लोकेशन दिल्ली में मिल रही है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने लड़की को मुक्त कराने के लिए जाल फैलाया.

पुलिस की एक टीम ने दिल्ली में लोकेशन ट्रेस की. जब पुलिस को ट्रेस की गई लोकेशन पर लड़की के होने की पूरी जानकारी मिल गई तो दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर उस जगह छापा मारा गया. जहां से लड़की को सकुशल बरामद कर लिया गया.

मौके से पुलिस ने एक अपहरणकर्ता को भी धर दबोचा जबकि उसका एक साथी वहां से भागने में कामयाब हो गया. पकड़े गए आरोपी का नाम शोएब अहमद शेख है. जबकि उसके फरार साथी की पहचान आजाद अहमद के रूप में की गई है.

पुलिस ने बताया कि शोएब ने आज़ाद की मदद से ही बीती 10 फरवरी के दिन लड़की को अगवा किया था. और दोनों उसे लेकर दिल्ली गए थे. पुलिस ने लड़की को मेडिकल कराने के बाद उसके परिवार वालों को सौंप दिया है.

अब पुलिस को शोएब के दूसरे साथी आजाद की तलाश है. जबकि शोएब से पूछताछ की जा रही है. पुलिस घटना के पीछे की वजह को तलाश रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें