scorecardresearch
 

खूंटी गैंगरेप केस में एक आरोपी का स्केच जारी, पादरी सहित 12 लोगों से पूछताछ

पुलिस कोचांग विद्यालय के फादर को पुछताछ के लिए शुक्रवार की देर शाम खूंटी थाना लेकर आई. दुष्कर्म मामले में फादर पर पुलिस को सहयोग नहीं करने और घटना की जानकारी नहीं देने का आरोप है.

khunti gangrape ngo एक आरोपी का स्केच जारी khunti gangrape ngo एक आरोपी का स्केच जारी

झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिले में पांच लड़कियों से बंदूक की नोक पर रेप किए जाने के मामले में एक पादरी सहित कुल 12 लोगों से अब तक पूछताछ की गई है. खूंटी पुलिस ने एक आरोपी का स्केच भी जारी किया है. साथ ही इस शख्स का पता बताने वाले को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा भी की गई है.

वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने झारखंड के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा है. आयोग ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है. आयोग ने कहा कि यह टीम पूरे मामले की जांच करेगी.

रांची पुलिस ने बताया कि NGO की तरफ से जागरूकता अभियान में हिस्सा लेने निकलीं पांच लड़कियों से रेप के मामले में एक पादरी समेत आज 12 लोगों से पुलिस ने पूछताछ की गई है और करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

पुलिस लगातार इस मामले में छापेमारी कर रही है. पुलिस के मुताबिक इलाके के पत्थरगड़ी समर्थकों ने बंदूक की नोक पर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. पीड़ित लड़कियां एक NGO से जुड़ी हैं और घटना वाले दिन मानव तस्करी के खिलाफ जनजागरूकता अभियान के लिए निकली थीं.

दो दिन पहले पीड़ित लड़कियां इस सुदूर गांव में नुक्कड़ नाटक करने आई थीं, जहां पत्थलगड़ी समर्थकों ने अपहरण कर उनके साथ गैंगरेप किया. पीड़ित लड़कियों के साथ गए NGO के पुरुष सदस्यों के साथ मारपीट भी की गी.

पुलिस कोचांग विद्यालय के फादर को पुछताछ के लिए शुक्रवार की देर शाम खूंटी थाना लेकर आई. दुष्कर्म मामले में फादर पर पुलिस को सहयोग नहीं करने और घटना की जानकारी नहीं देने का आरोप है. हालांकि पूछताछ के बाद पादरी पीआर बॉण्ड पर छोड़ दिया गया.

फिलहाल इस मामले में पांच महिलाओं और एक पुरुष का 164 के तहत बयान दर्ज कर लिया गया है और पीड़िताओं का मेडिकल टीम गठन कर मेडिकल जांच भी करा लिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें