scorecardresearch
 

कानपुर कांडः अमर दुबे की पत्नी खुशी के नाबालिग होने का दावा, पुलिस पर लगे ये आरोप

कानपुर देहात की डकैती कोर्ट में खुशी के नाबालिग होने का दावा किया गया है. इससे संबंधित कागजात भी पेश किए गए हैं. दावा किया गया है कि खुशी की हाई स्कूल की मार्कशीट और प्रमाण पत्र से उसकी आयु अभी 16 साल ही है,

 विकास दुबे के साथ अमर दुबे (फाइल फोटो) विकास दुबे के साथ अमर दुबे (फाइल फोटो)

  • अमर दुबे की पत्नी खुशी के नाबालिग होने का दावा
  • खुशी के वकील ने कोर्ट में पेश किए कागजात

कानपुर गोलीकांड के बाद एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी को लेकर नया मोड़ आया है. खुशी को पुलिस गैंगस्टर विकास दुबे का सहयोगी बताकर जेल भेज चुकी है. वह कानपुर देहात की जेल में बंद है. 2 जुलाई की वारदात से तीन दिन पहले खुशी की विकास दुबे के साथी अमर दुबे से शादी हुई थी. घटना वाले दिन खुशी बिकरू गांव में ही थी. अब खुशी के अधिवक्ता शिवाकांत ने कोर्ट में उसके नाबालिग होने का दावा किया है.

कानपुर देहात की डकैती कोर्ट में खुशी के नाबालिग होने का दावा किया गया है. इससे संबंधित कागजात भी पेश किए गए हैं. दावा किया गया है कि खुशी की हाई स्कूल की मार्कशीट और प्रमाण पत्र से उसकी आयु अभी 16 साल ही है, जबकि पुलिस ने उसे बालिग दिखाकर जेल भेजा है.

ये भी पढ़ें- कौशाम्बी: दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला, सिपाही और दारोगा घायल

शिवाकांत का कहना है कि उनके कागजात देखकर अदालत ने पूरे मामले को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड से खुशी की आयु का निर्धारण करने का आदेश दिया है.

capture_081320031611.png

बता दें कि अमर दुबे, गैंगस्टर विकास दुबे का सहयोगी था. पुलिस ने उसे हमीरपुर जिले में मार गिराया था. अमर को विकास दुबे का दाहिना हाथ माना जाता था. अमर दुबे की शादी उसके एनकाउंटर से तीन दिन पहले 29 जून को ही हुई थी. अमर की शादी को अभी तीन दिन ही हुए थे कि बिकरू कांड हो गया था. बिकरू कांड के बाद अमर दुबे की पत्नी खुशी भागकर अपने मायके चली गई थी. पुलिस ने उस पर भी इस जघन्य कांड में संलिप्तता का आरोप लगा मामला दर्ज किया था.

इससे पहले एनकाउंटर में मारे गए प्रभात मिश्रा को भी उसके परिवार वालों ने नाबालिग बताकर उसकी मार्कशीट दिखाई थी. बाद में कानपुर पुलिस ने दावा किया था कि प्रभात बालिग था. उसकी दो मार्कशीट थी. नकली मार्कशीट में उसने अपनी उम्र कम दिखाई थी, जबकि असली मार्कशीट में वो बालिग था.

ये भी पढ़ें- बिकरू कांड के साइड इफेक्ट, एनकाउंटर के डर से खुद थाने पहुंचा विकास दुबे का साथी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें