scorecardresearch
 

उधमपुर हमला: आतंकियों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

नावेद पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला है. उसके पांच अन्य साथी कश्मीर के रहने वाले हैं. सभी आरोपियों को सोमवार को विशेष अदालत में पेश किया था, जहां उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई.

एनआईए टीम इस मामले की जांच कर रही है एनआईए टीम इस मामले की जांच कर रही है

विशेष राष्ट्रीय जांच आयोग (एनआईए) अदालत ने उधमपुर आतंकवादी हमले के आरोपियों मुहम्मद नावेद और उसके पांच अन्य साथियों की न्यायिक हिरासत 13 दिनों के लिए बढ़ा दी है. एनआईए टीम इस मामले की जांच कर रही है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नावेद पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला है. उसके पांच अन्य साथी कश्मीर के रहने वाले हैं. सभी आरोपियों को सोमवार को विशेष अदालत में पेश किया था, जहां उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई.

आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे दो जवान
बताते चलें कि नावेद ने एक दूसरे पाकिस्तानी आतंकवादी नोमान के साथ मिलकर पिछले साल पांच अगस्त को उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर बीएसएफ की बस पर हमला किया था. इसमें दो जवान शहीद हो गए, जबकि 11 घायल हो गए थे.

गांववालों ने आतंकी को किया पुलिस के हवाले
इस मुठभेड़ में नोमान मारा गया था, जबकि नावेद पास के ही एक गांव में भागने में सफल रहा. वहां उसे गांववालों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. इसके बाद एनआईए की टीम नावेद को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें