scorecardresearch
 

हरियाणा: स्पा से महीना वसूली के आरोप में SHO सस्पेंड, CCTV फुटेज में खुलासा

स्पा-सैलून की मालिक ने आरोप लगाया कि एसएचओ शर्मा हर महीने 10,000 रुपए की वसूली करता था और अब इसे बढ़ाकर 20,000 करने की मांग कर रहा था. सूत्रों ने बताया कि अन्य सैलून से भी ऐसे ही वसूली की जाती है.

CCTV में कैद हुईं तस्वीरें CCTV में कैद हुईं तस्वीरें

  • महिला मैनेजर से छेड़छाड़ करने वाला होमगार्ड गिरफ्तार
  • पंचकूला की घटना, पैसा वसूली और छेड़छाड़ का आरोप

महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ने की घटनाओं को लेकर पूरा देश हाल में आक्रोश में दिखा. लेकिन इन अपराधों को रोकने की जिम्मेदारी पुलिस पर होती है. अगर ये पुलिस ही महिलाओं से बदसलूकी और पैसा वसूली पर उतर आए तो उसे क्या कहा जाएगा. हरियाणा के पंचकूला से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. एक स्पा-सैलून की मालिक की शिकायत के आधार पर पंचकूला सेक्टर 5 थाने के एसएचओ रविकांत शर्मा को डिप्टी पुलिस कमिश्नर कमलदीप गोयल ने निलंबित कर दिया है. इसी मामले में होमगार्ड के एक जवान जशन लाल को गिरफ्तार किया गया है.

महिला मैनेजर से बदसलूकी

शर्मा और जशन लाल दोनों पर आरोप है कि वो सैलून से महीना वसूली करते थे. साथ ही सैलून की महिला मैनेजर से बदसलूकी और छेड़छाड़ करते जशन लाल का एक वीडियो भी सामने आया. सैलून संचालक की ओर से लिखित शिकायत मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई.  

सैलून में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में साफ दिख रहा है कि होमगार्ड जशन लाल मैनेजर को सिर के बाल पकड़ कर घसीट रहा है और और उससे छेड़छाड़ की कोशिश भी कर रहा है. एक और फुटेज में जशन लाल उसी मैनेजर से पैसे लेता भी नजर आ रहा है.

स्पा-सैलून की मालिक ने आरोप लगाया कि एसएचओ शर्मा हर महीने 10,000 रुपए की वसूली करता था और अब इसे बढ़ाकर 20,000 करने की मांग कर रहा था. सूत्रों ने बताया कि अन्य सैलून से भी ऐसे ही वसूली की जाती है.

होमगार्ड की गिरफ्तार

पंचकूला के डीसीपी कमलदीप गोयल ने होमगार्ड की गिरफ्तारी और एसएचओ शर्मा के निलंबन की पुष्टि की है. गोयल ने कहा, 'स्पा मालिक ने पुलिस के खिलाफ शिकायत की. एक होमगार्ड जो एमडीसी पुलिस स्टेशन में तैनात है, उस पर स्पा मैनेजर से बदसलूकी और छेड़छाड़ का आरोप है.'

आगे उन्होंने कहा ,'हमने एफआईआर दर्ज कर ली है. होमगार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. हमने स्पा मैनेजर का बयान भी सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज किया है. आरोपी एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है. सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें