scorecardresearch
 

UP: ब्रांडेड पैकेट में नकली नमक बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

मेरठ पुलिस मुखबिर की सूचना पर कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस को टाटा नमक के खाली पैकेट मिले, जिसमें सस्ता नमक भरकर मार्केट में बेचने के लिए तैयार किया जा रहा था. पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनपर कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

मेरठ पुलिस ने कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में टाटा कंपनी के नाम से नकली नमक बेचने वाली फैक्ट्री में छापा मारा है. इस दौरान पुलिस ने खाद्य विभाग की टीम को भी बुलाया और दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, कंकरखेड़ा थाना पुलिस को यह सूचना मिली थी कि लाला मोहम्मदपुर रोड पर लक्ष्मी नगर के एक घर में ब्रांडेड कंपनी टाटा के नाम से नकली नमक बनाया जा रहा है. इसके बाद उसे मार्केट में बेचा जाता है. पुलिस ने सूचना पर छापेमारी की और वहां पुलिस को टाटा नमक के खाली पैकेट मिले. इसमें सस्ता नमक भरा जा रहा था. इसके बाद टाटा नमक के नाम से मार्केट में बेचने के लिए तैयार किया जाता था. 

छापेमारी के दौरान खाद्य विभाग की टीम पहुंची
पुलिस ने छापेमारी के दौरान खाद्य विभाग की टीम को भी बुलाया और नमक की सैंपलिंग कराई गई. पुलिस ने वहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया. उसका नाम राहुल गुप्ता और राहुल कुमार है. राहुल गुप्ता मेरठ के माधवपुरम क्षेत्र का रहने वाला है और राहुल कुमार कंकरखेड़ा क्षेत्र का ही रहने वाला है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 300 पैकेट नकली टाटा नमक, 30 टाटा नमक के खाली रैपर और पैकिंग मशीन बरामद की है. 

मामले में मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह ने बताया कि थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में एक घर में नकली टाटा का नमक तैयार किया जा रहा था. वहां सस्ते नमक को पैकेट से निकालकर नकली टाटा के पैकेट में भरा जा रहा था. इसके बाद उनको बेचा जाता था. मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनपर कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें