scorecardresearch
 

पुणे: 5 फौजियों ने जवान को पीटा, कई दिनों से अस्पताल में भर्ती

26 वर्षीय जवान रमेश बिश्नोई पुणे के कमांड अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं. जवान के शरीर पर जगह-जगह जख्म के निशान हैं. मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, रमेश बिश्नोई की दोनों किडनी पर गंभीर चोट आई है.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

पुणे स्‍थित औंध मिलिट्री कैंप में एक सेना के जवान को मेजर समेत उसके ही पांच साथियों द्वारा बेरहमी से पिटाई का मामला दर्ज किया गया है. एक मेजर सहित पांच फौजियों के खिलाफ हत्या की कोशिश में आईपीसी की धारा 307 लगाई गई है. पीड़ित जवान की दोनों किडनी पर गंभीर चोट आई है.  

फिलहाल 26 वर्षीय जवान रमेश बिश्नोई पुणे के कमांड अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं. जवान के शरीर पर जगह-जगह जख्म के निशान हैं. मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, रमेश बिश्नोई की दोनों किडनी पर गंभीर चोट आई है. जवान रमेश बिश्नोई की पत्नी ने 'आजतक' से बातचीत में बताया कि चार जून को जानकारी मिली कि उसके पति को पीटा गया है और वे अस्पताल में भर्ती हैं. रमेश बिश्नोई के दोस्त ने बताया कि रमेश 12 महार रेजीमेंट में तैनात है और वो 2 जून को आर्मी कैंप से पुणे शहर में निजी काम से गया था और उस दिन वो लेट आया था, तभी मेजर ने साथी फौजियों के साथ मिलकर उसकी बेरहमी से पिटाई की.

वहीं, रमेश बिश्नोई ने बयान दिया है कि उसके अधिकारी ने उसे औंध मिलिट्री कैंप के बैरक में बुलाकर दारू पीने के लिए जबरदस्ती कर रहे थे, नहीं पीने पर उन लोगों ने पिटाई की. पांच फौजियों पर आईपीसी की धारा 307 लगाई गई है.

पुलिस के अनुसार, एफआईआर में एक मेजर रैंक का ऑफिसर मेजर मोहन सिंह बिष्ट, लेफ्टिनेंट महिपाल सिंह खाती, सुबेदार सुभाष चंद, नाईक सुबेदार विकास मंडल और एक नायक अधिकारी इन पांच फौजियों पर जवान की हत्या करने की कोशिश का आरोप है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें