scorecardresearch
 

इंसान या वहशी: पंजाब के मोगा में कुत्ते को लाठियों से पीट-पीट कर मार डाला, घटना CCTV में कैद

आरोपियों की पहचान परविंदर सिंह और कुलदीप सिंह उर्फ लखाना के तौर पर हुई है. दोनों मोगा के दशमेश नगर क्षेत्र में स्थित एक गुरद्वारे में सेवादार के तौर पर कार्यरत बताए जाते हैं.

घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. (फोटो-आजतक) घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस
  • सीसीटीवी में कैद हुई बर्बरता, दो गिरफ्तार

पंजाब के मोगा से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. मोगा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने एक कुत्ते को लाठियों से पीट-पीट कर मार डाला. बेजुबान जानवर के खिलाफ बरती गई ये क्रूरता सीसीटीवी में कैद हो गई. इसी सीसीटीवी फुटेज का 24 सेकेंड का क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई.

वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि सड़क पर जा रहे कुत्ते को दोनों आरोपी आगे पीछे से घेर लेते हैं और उस पर लाठियों से प्रहार करते हैं. इससे कुत्ता मौके पर दम तोड़ देता है. क्लिप में आगे देखा जा सकता है कि एक आरोपी मृत कुत्ते की पूंछ पकड़ घसीटता है और दूसरा आरोपी आने जाने वाले लोगों को रोकता नजर आता है.  

आरोपियों की पहचान परविंदर सिंह और कुलदीप सिंह उर्फ लखाना के तौर पर हुई है. दोनों मोगा के दशमेश नगर क्षेत्र में स्थित एक गुरद्वारे में सेवादार के तौर पर कार्यरत बताए जाते हैं. परविंदर सिंह मोगा के शहीद भगत सिंह नगर का रहने वाला है, वहीं कुलदीप सिंह मूल रूप से तरन तारन जिले का निवासी है.आईपीसी की धारा 429 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 की धारा 11 के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

देश में पहले भी कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ क्रूरता की घटनाएं सामने आती रही हैं. कभी ऊंची छत से कुत्ते को फेंक कर उसका वीडियो बना लिया तो कभी तड़पने के लिए तालाब में फेंक दिया. कभी सीलिंग से बांध दिया तो कभी सख्ती से कुत्ते का मुंह टेप से बांध दिया. बेजुबान जानवरों पर ऐसी बर्बरता बरतने वाले इंसानों के नाम पर धब्बा है.

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें