scorecardresearch
 

पति की मौत के बाद जबरन देवर से करा दी शादी, फिर देह व्यापार में धकेला

महिला का आरोप है कि उसके पति और सास ने मिलकर उससे घर में वेश्यावृत्ति कराई. उसका अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया. जब उसने गलत काम के लिए मना किया तो उसके साथ जमकर मारपीट की गई. यही नहीं पति के दोस्तों ने उसके साथ गैंगरेप भी किया.

पुलिस महिला की शिकायत के बाद इस मामले की छानबीन में जुट गई है (सांकेतिक चित्र) पुलिस महिला की शिकायत के बाद इस मामले की छानबीन में जुट गई है (सांकेतिक चित्र)

  • माता-पिता से तंग आकर पति ने किया था सुसाइड
  • देवर से दूसरी शादी के बाद जिंदगी बन गई थी नरक
  • थाने जाकर पीड़ित महिला ने पुलिस को सुनाई आपबीती

दिल्ली में रहने वाली एक महिला के पति ने सवा दो महीने पहले सुसाइड किया था. इसके बाद मृतक के माता-पिता ने बिना उस महिला से पूछे उसकी दूसरी शादी उसके देवर से करा दी. यही शादी उस महिला के लिए जी का जंजाल बन गई. महिला का आरोप है कि उसके पति और सास ने मिलकर उससे घर में वेश्यावृत्ति कराई. उसका अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया. जब उसने गलत काम के लिए मना किया तो उसके साथ जमकर मारपीट की गई. यही नहीं पति के दोस्तों ने उसके साथ गैंगरेप भी किया. अब महिला ने कानून का दरवाजा खटखटाया है.

मामला पूर्वी दिल्ली के फर्श बाजार इलाके का है. दरअसल, दिसंबर 2014 में सपना (बदला हुआ नाम) की शादी श्री राम कॉलोनी निवासी एक शख्स के साथ हुई थी. उन दोनों के जीवन में सब कुछ अच्छा चल रहा था. लेकिन सपना के पति का छोटी-छोटी बातों पर अपने माता पिता से झगड़ा होता था. नतीजा ये हुआ कि 22 मई को सपना के पति ने फांसी लगाकर जान दे दी. इसके बाद सपना की सहमति के बिना उसकी शादी उसके देवर से करा दी गई.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्लिक करें

शादी के अगले ही माह वो गर्भवती हो गई. ससुराल वालों ने उसे जूस में मिलाकर दवा पिला दी. जिससे उसका गर्भपात हो गया. हद तो तब हो गई जब पति और सास ने उससे वेश्यावृत्ति कराना शुरू कर दिया. उसका पति शुरुआत में अपने दोस्तों को घर लेकर आता था. बाद में उसकी सास अनजान लोगों को बुलाकर गंदा काम करने को कहने लगी. विरोध करने पर उसे बुरी तरह पीटा जाता था. 2019 में उसके पति ने ही उसकी एक अश्लील वीडियो बना ली. उसी वीडियो से उसे ब्लैकमेल किया गया और वेश्यावृत्ति कराई गई.

अप्रैल 2020 में उसका पति उसे घुमाने के लिए दिल्ली से बाहर लेकर गया. रास्ते में उसकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. तो वह एक अपने एक दोस्त के घर पहुंच गया. महिला का आरोप है कि वहां उसे जबरन शराब पिला कर उसके साथ 5 लोगों ने दुष्कर्म किया. अब संबंधित पुलिस अधिकारियों का कहना है कि महिला के साथ दुष्कर्म करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये ज़रूर पढ़ेंः सुशांत केस की जांच को लेकर दो राज्यों की पुलिस आमने-सामने, क्या है कानून

पीड़ित महिला ने बड़ी मुश्किल से फर्श बाजार थाने में जाकर शिकायत दी है. पुलिस ने पीड़ित महिला के बयान पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस अब इस मामले की छानबीन कर रही है. जानकारी के मुताबिक 30 वर्षीय पीड़ित महिला परिवार सहित शालीमार पार्क विस्तार में रहती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें