scorecardresearch
 

दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, एएसआई पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार

गोविंदपुरी थाने के घोषित अपराधियों में शामिल था दीपू नेपाली, शनिवार को इलाके में पेट्रोलिंग के दौरान एएसआई फैयाज अहमद पर किया था चाकू से हमला.

X
दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पदभार ग्रहण करने के बाद एस.एन. श्रीवास्तव (फाइल फोटो)
दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पदभार ग्रहण करने के बाद एस.एन. श्रीवास्तव (फाइल फोटो)

  • दिल्ली पुलिस ने गोविंदपुरी थाने के घोषित अपराधी को पकड़ा
  • शनिवार को पेट्रोलिंग के दौरान एएसआई पर किया था हमला

बीते कुछ समय से दिल्ली पुलिस की कानून-व्यवस्था पर लगातार सवाल उठाये जा रहे थे. राज्य में बढ़ते अपराध और बदमाशों पर दिल्ली पुलिस लगाम कसने में लगातार विफल हो रही थी. जिसके चलते अपराधियों के अंदर से पुलिस का डर खत्म सा होता गया. ऐसे में दिल्ली पुलिस के हाथों एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

बीते 7 मार्च को साउथ-ईस्ट दिल्ली के गोविंदपुरी थाने की पुलिस टीम ने एएसआई फैयाज अहमद पर हमला करने वाले आरोपी दीपक उर्फ दीपू नेपाली को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार, शनिवार को इलाके में पेट्रोलिंग के दौरान एएसआई की नजर गोविंदपुरी थाने के घोषित अपराधी दीपू नेपाली पर पड़ी. जो अपने गैंग के साथ घूम रहा था. एएसआई ने उसको पकड़ने की कोशिश की तभी उसने एएसआई पर चाकू से हमला कर दिया. जिसके बाद वह फरार हो गया.

यह भी पढ़ें- हिंसा के बीच एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस की कमान

साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आर.पी. मीणा ने बताया कि एएसआई पर हमला करने वाला आरोपी दीपक उर्फ दीपू नेपाली गोविंदपुरी थाने का घोषित अपराधी है. उसको गिरफ्तार किया जा चुका है. यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है. पुलिस की इस कामयाबी से अपराधियों के अंदर डर पैदा होगा. बदमाश को पकड़ने वाले एएसआई फैयाज अहमद की इस बहादुरी के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने उन्हें अपने ऑफिस बुलाकर उनकी हौसला अफजाई की.

यह भी पढ़ें- अमन की आशा: अस्पताल के बाहर घायलों के परिजन को खाना खिला रहा शख्स

आपको बता दें कि, अमूल्य पटनायक का कार्यकाल खत्म होने के बाद इसी महीने एस.एन. श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पद दिया गया था. श्रीवास्तव को ये पद ऐसे समय में दिया गया जब दिल्ली हिंसा के दौर से गुजर रही थी. पद संभालते ही कानून-व्यवस्था सुधारने को लेकर उन्होंने जो बयान दिया वो काफी चर्चा में रहा.

उन्होंने कहा था, 'मेरी पहली प्राथमिकता शहर में शांति बहाल करना है. इस शहर में सब मिलजुल कर रहते हैं. देशहित में काम करना सभी की जरूरत है. सब उसमें मदद करे. आपसी सौहार्द बना रहे. एक कार्यक्रम तैयार किया है, हमारे अफसर इलाके में जा रहे हैं.'

दिल्ली पुलिस कमिश्नर बनने से पहले श्रीवास्तव सीआरपीएफ में तैनात थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें