scorecardresearch
 

बच्चन गैंग का पर्दाफाश, 100 से ज्यादा वारदातों को दे चुका था अंजाम

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने बच्चन गैंग के मुखिया और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है. इस गैंग का सरगना थ्रिलर मूवी देखकर प्लान बनाता और उसी ढ़ंग से वारदात को अंजाम देता था.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली में एक ऐसे खतरनाक गैंग का पर्दाफाश हुआ है जो वारदात को अंजाम देने से पहले थ्रिलर मूवी देखता था. इस गैंग का सरगना अमिताभ बच्चन का बहुत बड़ा फैन है और उनकी स्टाइल को फॉलो कर वारदात को अंजाम देता था.

गैंग का नाम भी बच्चन गैंग है. इस फिल्मी बच्चन गैंग ने आउटर दिल्ली और आसपास के इलाके में लोगों का जीना मुश्किल कर दिया था. अब तक ये गैंग 100 से भी ज्यादा गाड़ियों की चोरी और राह चलते झपटमारी जैसे वारदात को अंजाम दे चुका है.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने गैंग के सरगना रोहित और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है. रोहित को बच्चन के नाम से भी जाना जाता है. गैंग का सरगना बेरोजगार युवकों को इकठ्ठा करता था और फिर उन्हें अपराध करने के लिए मोटीवेट किया करता था. रोहित बेरोजगार युवकों को गांजे का ऑफर देकर लुभाता था फिर उन्हें थ्रिलर मूवी दिखाता था ताकि वो उत्तेजित हो जाए और फिर उनसे अपराध करवाता था.

ये गैंग बेहद शातिर तरीके से किसी भी वारदात को अंजाम देता था. ये बाइक की चोरी कर उस बाइक से पहले दो तीन दिन राह चलते पुरुषों और महिलाओं के साथ झपटमारी और लूट-पाट करता और फिर चोरी की बाइक को आगे बेच देता था. पुलिस के मुताबिक, वारदातों को अंजाम देने के दौरान ये इस गैंग के बदमाश कोड भाषा का इस्तेमाल किया करते थे.

इस गैंग के बढ़ते खौफ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इनको पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच को सूचित किया. जानकारी मिली कि सुल्तानपुरी इलाके में बस स्टैंड के पास गैंग का मुखिया रोहित अपने एक साथी के साथ किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आ रहा है.

सूचना पर फौरन क्राइम ब्रांच की एक टीम एसीपी सुरेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर धीरज और वीरेंद्र त्यागी के नेतृत्व में इन्हें पकड़ने के लिए निकली. बदमाश को वहां से  फौरन पकड़ लिया गया. इनके पास से पुलिस ने चोरी की 10 मोटरसाइकिल और छीने हुए 3 मोबाइल फोन बरामद किए. फिलहाल पुलिस कार्रवाई करने में जुटी है और पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ कर इनके बाकी साथियों की तलाश कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें