scorecardresearch
 

दिल्ली: गला घोंटकर लूट-पाट करने वाली गैंग का पर्दाफाश

दिल्ली में एक खतरनाक गैंग के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये बदमाश पहले लोगों का गला घोंटकर उन्हें बेहोश करते फिर उनके साथ लूट-पाट करते थे.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

देश की राजधानी दिल्ली में एक खतरनाक गैंग के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसमें से एक बदमाश ऑटो ड्राइवर की वर्दी पहनकर ऑटो चलाता था और उसके 2 साथी पीछे ऑटो में बैठते थे. जैसे ही सुनसान जगह पर कोई इन्हें दिखता, ये मौकापरस्त बदमाश ऑटो से उतरकर उसके पीछे जाते. शख्स को पीछे से दबोचते और गला घोंटकर बेहोश कर देते.

इसके बाद उसका सारा कीमती सामान- मोबाइल फोन, सोने की चेन, पैसे लूट कर पीड़ित को मौके पर ही छोड़ वहां से फरार हो जाते थे. इनका गला घोटकर बेहोश करने का तरीका बेहद खतरनाक था, जिससे लोगों की जान भी जा सकती थी. पुलिस के अनुसार इनके निशाने पर ज्यादातर वो लोग होते थे, जिनके पास महंगा मोबाइल फोन और समान होता था.

पुलिस के मुताबिक, 15 जून को इस गैंग ने एक शख्स को अपना शिकार बनाया. लूट का शिकार हुआ शख्स जब होश में आया और उसे अपने साथ हुई लूट का अंदाजा हुआ तो उसने तुरंत मंदिर मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद ASI राजबीर सिंह ने बिना देर किए ऑटो में जा रहे बदमाशों का दूसरे ऑटो से पीछा किया. लगभग 1 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद ऑटो में सवार दो बदमाश मिथलेश और प्रवेश भाग गए. लेकिन ऑटो ड्राइवर वकील को दबोच लिया गया. कुछ देर तलाश करने के बाद पुलिस ने 2 फरार बदमाश मिथलेश और प्रवेश को भी गिरफ्तार कर लिया.

नई दिल्ली के डीसीपी मधुर वर्मा ने बताया कि आरोपी मिथलेश ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वो जीबी रोड पर दलाली का काम करता है और प्रवेश भी इसके साथ ही रहता है. इस काम के साथ-साथ ही ये लोग लूटपाट भी करते थे. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पता लगा रही है कि ये लोग कितनी वारदात कर चुके हैं फिर इन पर कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें