scorecardresearch
 

यूपी: दलित को बुरी तरह पीटा, फाड़े कपड़े, हाथ-पैर बांधकर सड़क पर फेंका

उत्तर प्रदेश के संभल में एक दलित की पिटाई का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि पुराने जमीन के विवाद को लेकर दलित को निर्वस्त्र कर पीटा गया.

(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)

  • बाप-बेटे ने दिखाई दबंगई
  • दलित को निर्वस्त्र कर पीटा

यूपी के संभल जिले के असमोली थाना इलाके में एक पुराने विवाद के चलते पिता-पुत्र ने दबंगई दिखाते हुए एक दलित को पकड़कर पहले उसके साथ मारपीट की और फिर उसके कपड़े फाड़ डाले. इतना ही नहीं आरोपियों ने उसे निर्वस्त्र कर पीटा और बाद में रस्सी से उसके हाथ पैर बांधकर सड़क पर फेंक दिया. घटना का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

पुलिस ने घटना का संज्ञान लिया और पीड़ित को थाने ले आई. पीड़ित से तहरीर लेकर बाप-बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि थाना असमोली क्षेत्र के गांव नवाड़ा निवासी रंजीत शुक्रवार सुबह रास्ते से गुजर रहा था. इसी दौरान पुराने विवाद के चलते गांव निवासी अमरपाल सिंह और उसके बेटे अजय कुमार ने रंजीत को पकड़ लिया. आरोप है कि बाप-बेटे ने पहले गाली-गलौज शुरू की. उसके बाद रंजीत ने विरोध किया, तो उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और उसके कपड़े फाड़ दिए. रस्सी से उसके हाथ पैर बांधकर मुख्य मार्ग पर ले जाकर पटक दिया.

दलित के साथ मारपीट की गई

रास्ते से गुजर रहे लोगों ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. दलित के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होते ही पुलिस इसकी पड़ताल में जुट गई. पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित को थाने ले आई. इसे बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया

इस मामले में जानकारी देते हुए सीओ सीटी अरुण कुमार ने कहा कि पूरे मामले में संज्ञान लिया गया है. पीड़ित रंजीत की तहरीर पर अमरपाल और उसके बेटे अजय कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें