scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ः बिलासपुर में लाश मिलने से हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक खेत से अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने पर हड़कंप मच गया. पुलिस के मुताबिक लाश करीब हफ्ताभर पुरानी है. उसे जलाने की कोशिश भी की गई लगती है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस को आशंका है कि लाश किसी पर्यटक की हो सकती है.

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक खेत में अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने से हड़कंप मच गया. पुलिस के मुताबिक लाश करीब हफ्ताभर पुरानी है. उसे जलाने की कोशिश भी की गई लगती है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस को आशंका है कि लाश किसी पर्यटक की हो सकती है. 

मामला सकरी थाना क्षेत्र के पेण्डारी गांव का है. पुलिस ने शव का पंचनामा करने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. अभी तक लाश की शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

दरअसल, कानन पेण्डारी छत्तीसगढ़ का प्रसिद्ध जू और पार्क है. यहां छत्तीसगढ़ के अलावा मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा से बड़ी तादाद में टूरिस्ट आते हैं. प्रसिद्ध तीर्थ स्थल अमरकंटक यहां से करीब होने के चलते इस इलाके में पर्यटकों की आवाजाही काफी रहती है.

पुलिस को अंदेशा है कि किसी ने टूरिस्ट को ही मार डाला है. पुलिस को पता चला कि इस इलाके से किसी भी स्थानीय शख्स की गुमशुदगी दर्ज नहीं हुई है, और ना ही कोई गायब है. इसलिए अंदेशा लगाया जा रहा है कि यह लाश किसी बाहरी व्यक्ति की है.   

पुलिस के मुताबिक कानन पेण्डारी स्थित धान के एक खेत में लाश पड़ी होने की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों ने दी थी. थाना प्रभारी के अनुसार गांव के पंच, सरपंच और अन्य लोगों ने शव को पहचानने से इंकार कर दिया था.

पुलिस ने बताया कि मौके पर जांच पड़ताल के दौरान खेत की मेड़ पर मृतक व्यक्ति के पांव का एक जूता मिला है. शरीर पर जले हुए कपड़े हैं. लाश का मुंह आसमान की तरफ था लेकिन एक हाथ पीठ से दबा हुआ था.

कुछ दूर पर पेड़ के नीचे जलने के निशान मिले हैं. लाश से पचास मीटर की दूरी पर कम्बल मिला है. उम्मीद है कि कम्बल मृतक व्यक्ति  का हो सकता है. मृतक की उम्र करीब 30 से 35 साल के बीच बताई जा रही है.

प्राथमिक जांच लग रहा है कि उसकी हत्या करने के बाद अज्ञात आरोपी लाश को खेत में फेंककर भाग गए. मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम को भी बुलाया गया. अब पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. तभी खुलासा होगा कि उस शख्स की मौत कैसे हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें