scorecardresearch
 

Fake Facebook Account पहले बनाया युवती का फेक फेसबुक अकाउंट, फिर पोस्ट की अश्लील तस्वीरें

Fake Facebook ना जाने लक्ष्मीनाथ के मन में क्या खुराफात आई कि उसने लड़की के नाम से एक फेक फेसबुक अकाउंट बना लिया.लक्ष्मीनाथ ने उस फेसबुक अकाउंट पर लड़की की प्रोफाइल पिक्चर भी लगा दी.

X
पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है (सांकेतिक तस्वीर)
पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक आदिवासी युवती का फेक प्रोफाइल बनाकर अश्लील तस्वीरें और पोस्ट शेयर करने वाले शातिर युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पिछले 5 माह से लड़की की फेक आईडी बनाकर इस्तेमाल कर रहा था. आरोपी और पीड़िता रायपुर के एक होटल में काम करते थे. उसी दौरान आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया.

रायपुर पुलिस के मुताबिक बालोद निवासी 25 वर्षीय युवती रायपुर के होटल मयूरा में काम करती थी. उसके साथ महासमुंद का रहने वाला युवक लक्ष्मीनाथ साहू भी काम करता था. दोनों के बीच सामान्य बातचीत होती थी. लेकिन साहू कभी भी लड़की को परेशान करता था. जिस पर लड़की उसे डांट देती थी. इसी दौरान ना जाने लक्ष्मीनाथ के मन में क्या खुराफात आई कि उसने लड़की के नाम से एक फेक फेसबुक अकाउंट बना लिया.

लक्ष्मीनाथ ने उस फेसबुक अकाउंट पर लड़की की प्रोफाइल पिक्चर भी लगा ली. इसके बाद वो रोज उस अकाउंट पर अश्लील तस्वीरें और पोस्ट शेयर करने लगा. यहीं नहीं वो लड़की के दोस्तों और जानकारों को भी उन पोस्ट में टैग कर देता था. तभी उस लड़की की किसी सहेली ने आपत्तिजनक पोस्ट देखकर उसे मोबाइल पर कॉल किया. सारा माजरा जानकर लड़की के होश उड़ गए. उसने जब फेसबुक पर अपना नाम सर्च किया, तो उसका फर्जी अकाउंट देखकर वो सकते में आ गई.

लड़की लक्ष्मीनाथ की हरकतों से वाकिफ थी. लिहाजा उसे समझते देर नहीं लगी कि यह हरकत उसी की है. उसने लक्ष्मीनाथ को मिलकर खरी खौटी सुनाई और भविष्य में ऐसा ना करने की चेतावनी दी. मगर लक्ष्मीनाथ अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. इस वाक्ये से परेशान होकर लड़की ने रायपुर छोड़ दिया. उसके बाद लक्ष्मीनाथ भी होटल छोड़कर कहीं और काम करने लगा. लेकिन वो लड़की के फेक फेसबुक अकाउंट पर लगातार पोस्टिंग शेयरिंग करता रहा.

तब लड़की ने पुलिस से शिकायत की. मामले की जांच साइबर सेल के हवाले की गई. पुलिस ने पाया कि फेक अकाउंट का संचालन कोई और नहीं बल्कि लक्ष्मीनाथ ही कर रहा था. इसके बाद पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें