scorecardresearch
 

खाकीवाला नटवरलालः 60 पुलिसकर्मियों को लगाया 4 करोड़ का चूना

एक पुलिस कांस्टेबल ने पैसा दोगुना करने के नाम पर लगभग 60 पुलिसवालों को ही ठगी का शिकार बना डाला. उसने अपने सहकर्मियों को ही करोड़ों रूपये की चपत लगा दी.

पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है (सांकेतिक चित्र) पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है (सांकेतिक चित्र)

बिहार में ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके खुलासे ने सूबे की पुलिस को हैरान परेशान कर दिया है. इस मामले में आरोपी और पीड़ित दोनों ही पुलिस वाले हैं. दरअसल, एक पुलिस कांस्टेबल ने पैसा दोगुना करने के नाम पर लगभग 60 पुलिसवालों को ही ठगी का शिकार बना डाला. उसने अपने सहकर्मियों को करोड़ों रूपये की चपत लगा दी.

आरोपी की पहचान 30 वर्षीय पुलिस कॉन्स्टेबल सुनील कुमार के रूप में हुई है. सुनील ने अपने करीब 5 दर्जन साथियों को 4 करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाया है. एक महीने से 100 पुलिसकर्मियों की टीम और पीड़ित दिन-रात आरोपी सुनील को तलाश कर रहे थे. आरोपी कॉन्स्टेबल को शुक्रवार की देर रात आरा से गिरफ्तार किया गया.

भागलपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) आशीष भारती ने इस संबंध में बताया कि जब से आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ, तभी से वह फरार चल रहा था. उसकी गिरफ्तारी के लिए कई पुलिस टीम बनाई गई और आखिरकार उसे नवाडा पुलिस स्टेशन इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस टीम ने साइबर सेल की मदद ली और आरोपी की लोकेशन ट्रेस कर ली. दरअसल, आरोपी सुनील के खिलाफ भागलपुर जिला पुलिस में तैनात कांस्टेबल राजेश कुमार ने एक माह पहले शिकायत दर्ज कराई थी कि कांस्टेबल सुनील ने पैसे दोगुने करने के नाम पर उससे 5 लाख रुपये ठग लिए.

मामला दर्ज कराने के बाद पीड़ित पुलिसकर्मी राजेश को जानकारी मिली कि सुनील ने ऐसे ही कई दूसरे पुलिसकर्मियों के साथ भी ठगी की है. जिनमें उप निरीक्षक, सहायक उप-निरीक्षक और अन्य आरक्षी भी शामिल हैं. आरोपी सुनील पर भागलपुर और नवगछिया में 4 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप है. पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें