scorecardresearch
 

बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने की शख्स की पिटाई, पुलिस ने किया बचाव

बिहार में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राजधानी पटना में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक शख्स की पिटाई कर दी. जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उस शख्स को बचा लिया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल जांच जारी है.

पुलिस की वजह से बच्चा चोर की जान बची (सांकेतिक-IANS) पुलिस की वजह से बच्चा चोर की जान बची (सांकेतिक-IANS)

देशभर में बच्चा चोरी के खिलाफ कुछ इस कदर दहशत का माहौल बन गया है कि जहां कहीं भी किसी पर बच्चा चोरी करने का शक होता है लोग उग्र हो जाते हैं और उसकी धुनाई शुरू कर देते हैं. इसी तरह एक मामला बिहार की राजधानी पटना का है जहां पर उग्र लोगों की मार ने एक शख्स को अधमरा कर दिया था.

बिहार में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राजधानी पटना में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक शख्स की पिटाई कर दी. जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उस शख्स को बचा लिया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हाल के दिनों बच्चा चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं. पिछले महीने मध्य प्रदेश के सागर में एक महिला की भीड़ ने जमकर धुनाई कर दी. उस पर आरोप है कि महिला दो बच्चों को चुराने आई थी. तभी लोगों ने उसे पकड़ लिया. जबरस्त पिटाई के बाद भीड़ ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. इसी तरह पश्चिम बंगाल के जलाईगुड़ी में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक किन्नर की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

वहीं जून में बिहार के ही नालंदा के इस्लामपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया और नवजात शिशु चोरी हो गया. इसके बाद उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया.

दिल्ली में भी ऐसा ही मामला सामने आया, जब दिल्ली के द्वारका मोड़ इलाके में नाइजीरियाई लोगों पर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर उन्हें जमकर पीटा गया. हालांकि, पुलिस की जांच में यह आरोप अफवाह साबित हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें