scorecardresearch
 

बिहारः छात्र ने वसूली का किया विरोध, कॉलेज प्रबंधक बंधक बनाकर फोटो किया वायरल

बिहार के हाजीपुर जिले के अवध बिहारी सिंह महाविद्यालय में अवैध वसूली का विरोध करने पर कॉलेज प्रबंधन ने छात्र को बंधक बना लिया. उसके हाथ पैर बांध दिए और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी.

छात्र की वायरल फोटो दिखाते परिजन छात्र की वायरल फोटो दिखाते परिजन

  • हाजीपुर के अवध बिहारी सिंह महाविद्यालय का मामला
  • बेंगलुरु में इंजीनियरिंग के छात्र ने छत से लगाई छलांग

बिहार के हाजीपुर जिले के कॉलेज में अवैध वसूली का विरोध करना एक छात्र को महंगा पड़ गया है. जब छात्र ने कॉलेज में अवैध वसूली का विरोध किया, तो कॉलेज प्रबंधक ने उसके हाथ पैर बांध दिए और कार्यालय में बंधक बना लिया. साथ ही छात्र की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. आरोप है कि छात्र की पिटाई भी की गई.

यह मामला हाजीपुर के लालगंज इलाके में स्थित अवध बिहारी सिंह महाविद्यालय का है. पुलिस के मुताबिक छात्रों में खौफ बनाने के लिए कॉलेज प्रबंधक ने अवैध वसूली का विरोध करने वाले छात्र के हाथ बांधे और उसका फोटो वायरल किया. वहीं, इस घटना से अपमानित छात्र परीक्षा के बाद घर नहीं पहुंचा. इसके बाद छात्र के अभिवावक थाने पहुंच गए.

इस शिकायत के बाद जब पुलिस मामले की जांच करने के लिए कॉलेज पहुंची, तो कॉलेज प्रबंधक ने पुलिस को भी हेकड़ी दिखाई. इसके अलावा बेंगलुरु स्थित अमृता स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग की एक इमारत की सातवीं मंजिल से एक छात्र ने कथित तौर पर छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक 22 वर्षीय श्रीहर्ष ने हॉस्टल में पानी की कमी का विरोध किया था, जिससे नाराज कॉलेज प्रबंधन ने उसे कॉलेज से निलंबित कर दिया था. साथ ही छात्र के परिजनों को सोमवार को तलब किया.

पुलिस के मुताबिक छात्र के पिता कॉलेज प्रबंधन से मिलने आंध्र प्रदेश से पहुंचे, लेकिन उनको कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया गया. इसके बाद छात्र ने सातवीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली. वहीं, श्रीहर्ष की मौत के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. छात्रों ने कॉलेज के वाहनों के खिड़कियों के शीशे तोड़ डाले. पुलिस ने मामला दर्जकर कॉलेज प्रबंधन को तलब किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें