scorecardresearch
 

बेंगलुरु हिंसा: उपद्रवियों से होगी नुकसान की भरपाई, आरोपियों की हो रही पहचान

कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई हिंसा के मामले में सरकार एक्शन लेने की तैयारी में है. हिंसा में हुई नुकसान की भरपाई राज्य सरकार उपद्रवियों से करेगी. बेंगलुरु में हुई हिंसा में बस और कार जला दी गई थीं.

बेंगलुरु में हुई हिंसा (फाइल फोटो- पीटीआई) बेंगलुरु में हुई हिंसा (फाइल फोटो- पीटीआई)

  • बेंगलुरु में सोशल मीडिया पोस्ट पर बवाल
  • उपद्रवियों से होगी नुकसान की भरपाई

कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई हिंसा के मामले में राज्य सरकार एक्शन लेने की तैयारी में है. इस हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई राज्य सरकार अब उपद्रवियों से करेगी. बेंगलुरु में हुई हिंसा में बस और कार जला दी गई थीं. राज्य सरकार हिंसा करने वाले उपद्रवियों की पहचान करने और नुकसान का आंकलन करने में जुट गई है.

कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से सभी राज्यों को दिए निर्देशों के मुताबिक हिंसा से जहां सार्वजनिक क्षति हुई हो, इसे उन्हीं व्यक्तियों से वसूला जाना है, जिन्होंने घटना को अंजाम दिया है. हम उन व्यक्तियों की पहचान कर रहे हैं और नुकसान का आंकलन कर रहे हैं. साजिश का खुलासा होगा. मेरा काम सही दोषियों को ढूंढना है. उन्हें सजा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पोस्ट पर सुलगा बेंगलुरु, बीजेपी विधायक ने कहा- उपद्रवियों की संपत्ति जब्त हो

वहीं बेंगलुरु हिंसा पर कर्नाटक मंत्री सीटी रवि का कहना है कि हिंसा की पहले से योजना बनाई गई थी. संपत्ति के नुकसान के लिए पेट्रोल बम और पत्थरों का इस्तेमाल किया गया था. करीब 300 से ज्यादा वाहन जला दिए गए हैं. हमारे पास संदिग्ध हैं लेकिन जांच के बाद ही पुष्टि हो सकती है. उपद्रवियों से उत्तर प्रदेश में जैसे संपत्ति की वसूली की गई थी, वैसे ही हम करेंगे.

क्या है मामला?

कर्नाटक के बेंगलुरु के जीडे हल्ली इलाके में मंगलवार रात करीब 9.30 बजे उपद्रवियों ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर को निशाना बनाया. इस दौरान विधायक के घर का एक हिस्सा आग के हवाले कर दिया गया. दरअसल, विधायक श्रीनिवास के भतीजे ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट किया था, जिसके बाद लोगों ने जमकर बवाल मचाया.

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु: भीड़ से मंदिर को बचाने के लिए मुस्लिम युवकों ने बनाई थी मानव श्रृंखला, वीडियो

सैंकड़ों की संख्या में लोगों के जरिए विधायक के घर को निशाना बनाने के बाद पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया गया. वहीं हिंसा के दौरान कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया गया. हमले में एडिशनल पुलिस कमिश्नर समेत 60 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें