scorecardresearch
 

UP: मेट्रो में नौकरी दिलाने का झांसा देकर करता था ठगी, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

जानकारी के मुताबिक लखनऊ केे थाना क्षेत्र में मेट्रो के अधिकारी की तरफ से एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. शिकायत में बताया गया था कि अनंत पांडे नाम का एक युवक एक फर्जी ईमेल आईडी बनाकर लोगों से पैसे ऐंठ रहा है.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (फोटो-आजतक) पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी
  • पुलिस ने शख्स को रंगे हाथ पकड़ा
  • मेट्रो अधिकारी की तरफ से दर्ज कराई गई थी शिकायत

मेट्रो में बेरोजगारों को झांसा देकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी  करने के आरोप में एक युवक को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा जब वह चारबाग स्टेशन पर एक गेस्ट हाउस में अभ्यर्थियों को बुलाकर उनको नियुक्ति पत्र व ज्वाइन करने की प्रक्रिया बता रहा था.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के थाना क्षेत्र में  मेट्रो के अधिकारी की तरफ से एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. शिकायत में बताया गया था कि अनंत पांडे नाम का एक युवक मेट्रो के नाम पर एक फर्जी ईमेल आईडी बनाकर लोगों से पैसे ऐंठ रहा है. वह लोगों से अपने बैंक अकाउंट में पैसा जमा करवाता था और मेट्रो में स्टेशन कंट्रोलर के पद पर लोगों की तैनाती का झांसा देता था.

ऐसे ही एक मामले में शख्स ने चारबाग स्टेशन के गेस्ट हाउस में लोगों को बुलाकर नियुक्ति पत्र देने की बात कही थी. कई बेरोजगार युवक गेस्ट हाउस पहुंचे थे. जिसके बाद पुलिस ने सूचना मिलते ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

गौरतलब है कि हाल ही बेरोजगारी से परेशान युवा अक्सर ऐसे ठगों के चंगुल में आ जाते हैं. हाल ही में यूपी के पीलीभीत में नौकरी के नाम पर ठगे गए एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी थी. शख्स कर्ज में डूबा था. नौकरी लगवाने के नाम पर उसके गांव के ही एक शख्स ने उससे ढाई लाख रुपये लिए थे. कर्ज और लोगों के ताने सुनने से परेशान शख्स ने अपने ही खेत में फांसी लगा ली थी. अपनी जान देने से पहले शख्स ने एक वीडियो में अपनी आप बीती सुनाई थी.

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें