scorecardresearch
 

UP: बेटी की हत्या कर पुलिस को गुमराह करने के लिए फंदे पर लटकाया शव, फिर...

यूपी के आजमगढ़ जिले में एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की हत्या कर शव फांसी पर लटका दिया. इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर पता चला कि महिला की हत्या की गई थी. पुलिस ने जांच की तो पता चला कि महिला की हत्या उसी के पिता ने की थी.

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी के आजमगढ़ के फूलपुर थाना क्षेत्र का मामला
  • बड़ी बेटी के पति से कर दी थी छोटी बेटी की शादी

UP News: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक शख्स ने अपनी शादीशुदा बेटी की हत्या कर दी. इसके बाद उसने शव को फांसी पर लटकाकर सुसाइड का मामला बता दिया. यह घटना फूलपुर कोतवाली अंतर्गत सैदपुर गांव की है. पुलिस ने जब शव का पोस्टमॉर्टम कराया तो अधिकारी हैरान रह गए. रिपोर्ट से पता चला कि मामला सुसाइड का नहीं, बल्कि हत्या का है. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, आरोपी महेंद्र यादव सैदपुर गांव का निवासी है. उसकी बेटी की रंजना की शादी 3 महीने पहले बलराम नाम के युवक से हुई थी. कुछ ही दिन में ससुरालवालों ने रंजना को उसके मायके भेज दिया. इसके बाद रंजना को उसके पिता महेंद्र यादव ने उसे उसके ननिहाल भेज दिया और उसने अपनी दूसरी बेटी की शादी बलराम से कर दी. जब रंजना को जानकारी हुई तो उसने विरोध किया.

यह भी पढ़ेंः कोर्ट ने कहा- जब तक सांस चलेगी, तब तक कैद रहेगा', रेप के बाद नाबालिग की कुल्हाड़ी से हत्या का मामला

रंजना मानसिक रूप से परेशान रहने लगी. वह आए दिन अपने पिता से नाराजगी जताती रही. 16 मई को रंजना और उसके पिता महेंद्र के बीच विवाद हुआ, जिसमें गुस्से में आकर महेंद्र ने रंजना का गला घोंटकर उसे फांसी पर लटका दिया. महेंद्र यादव ने लोगों से कहा कि मानसिक रूप से परेशान होने के कारण उसकी बेटी रंजना ने सुसाइड कर लिया है. लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करवाकर डेडबॉडी परिजन को सौंप दी. परिजन ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

मामले में नया मोड़ तब आया, जब पुलिस के हाथ पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट लगी. रिपोर्ट में स्पष्ट था कि रंजना की मौत का कारण फांसी या गले की हड्डी टूटने से नहीं, बल्कि उसका गला घोंटने से हुई थी. इसके बाद पुलिस ने घरवालों सहित मृतका के पिता महेंद्र यादव से पूछताछ की. जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो महेंद्र ने वारदात कबूल कर ली.

यह भी पढ़ेंः 'सिद्धू को फिरौती के लिए धमकियां दे रहा था लॉरेंस बिश्नोई गैंग', मूसेवाला के पिता का दावा

घटना के खुलासे के बाद महेंद्र यादव की छोटी बेटी ने अपने पिता के खिलाफ उसकी सगी बहन रंजना की हत्या का मामला फूलपुर कोतवाली में दर्ज कराया. इसके आधार पर पुलिस ने आरोपी महेंद्र यादव को अरेस्ट कर लिया. एसपी ने कहा कि हत्या के साक्ष्यों को छिपाकर इसे आत्महत्या का मामला दर्ज कराने वाले आरोपी महेंद्र यादव को साक्ष्यों और वैज्ञानिक परीक्षण के सबूतों के आधार पर आरोपी घोषित किया गया है. इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इसे जेल भेजा जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें