scorecardresearch
 

Sonali Phogat Case: 3 बैंक अकाउंट्स... 3 डायरी... 3 सबूत, बंद लॉकर में सोनाली फोगाट की मौत का राज?

23 अगस्त को गोवा के कर्लीज रेस्तरां में सोनाली फोगाट की मौत हो गई थी. गोवा के अंजुना थाना की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. सुधीर और सुखविंदर के खिलाफ पुलिस ने हत्या जबकि रूम बॉय दत्ता प्रसाद गाओंकर, कर्लीज क्लब का मालिक एडविन और रमा मांड्रेकर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. इस मामले में अब तक पांचों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

X
सोनाली फोगाट के बैंक खातों की जांच कर रही पुलिस (फाइल फोटो)
सोनाली फोगाट के बैंक खातों की जांच कर रही पुलिस (फाइल फोटो)

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में जांच के लिए गोवा पुलिस की टीम शनिवार को हिसार में ही रुक सकती है. जानकारी के मुताबिक वह यहां सबूत जुटाएगी. सोनाली फोगट के पास आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाते हैं. वहीं सुधीर पाल सांगवान का बंधन बैंक में खाता है. पुलिस अर्बन एस्टेट और डिफेंस कॉलोनी में बंधन बैंक शाखा से लेनदेन का विवरण लेने गई थी.

इससे पहले गोवा पुलिस टीम सोनाली फोगाट के संत नगर आवास का दो बार चक्कर काट चुकी है. पहले दिन सिर्फ डेढ़ घंटे छानबीन की लेकिन कोई सबूत नहीं उठाया. अगले दिन 4 घंटे पूछताछ और छानबीन के बाद तीन डायरियां उठाई और लॉकर सील किया.

पिछले 4 दिनों से हिसार की खाक छान रही गोवा पुलिस के हाथ सोनाली फोगाट की तीन डायरी लगी हैं. परिवार के सदस्यों के मुताबिक, इन डायरियों में सिर्फ सोनाली फोगाट के भाषण, पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के फोन नंबर और कुछ खर्चों का लेखा-जोखा है. गोवा पुलिस टीम लॉकर को सील करने के अलावा इन डायरियों को अपने साथ ले गई है. 23 अगस्त को सोनाली की गोवा के कर्लीज रेस्तरां में मौत हो गई थी. 

सुधीर के पास था सोनाली के लॉकर का पासवर्ड

सुधीर सांगवान को सोनाली के लॉकर का पासवर्ड पता था. गोवा पुलिस के साथ वीडियो कॉल पर पूछताछ में उसने दो पासवर्ड बताए थे. इसमें एक पासवर्ड 3 डिजिट और दूसरा छह डिजिट का था. हालांकि इन दोनों पासवर्ड से लॉकर नहीं खुला. इसके बाद पुलिस ने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में लॉकर को सील कर दिया है. 

सोनाली की प्रॉपर्टी पर थी सुधीर की नजर

इससे पहले गोवा पुलिस ने खुलासा किया था कि सोनाली की करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी पर सुधीर की पैनी नजर थी. वो हर कीमत पर सोनाली का एक फार्महाउस 20 साल के लिए लीज पर लेना चाहता था. वह केवल 60 हजार रुपये हर साल देकर ये डील पक्की करना चाहता था. 

20 साल की लीज पर फार्म हाउस चाहता था सुधीर

पुलिस जांच के मुताबिक, सोनाली फोगाट का ये फार्महाउस 6.5 एकड़ में फैला हुआ है जिसकी मॉर्केट वैल्यू 6 से 7 करोड़ के बीच है. अब इस मामले में ये एक बड़ी डेवलमेंट के तौर पर देखा जा रहा है. असल में सोनाली फोगाट के पास करोड़ों की प्रॉपर्टी थी, ऐसे में इस एंगल से भी जांच की जा रही है कि क्या पैसों के लिए या फिर सोनाली की प्रॉपर्टी पर कब्जे के लिए कही उनकी हत्या तो नहीं करवा दी गई? 

शराब में ड्रग्स मिलाकर पिलाने का आरोप

सुधीर सांगवान पर सोनाली को ड्रग्स देने का आरोप है. गोवा पुलिस के हाथ जो सीसीटीवी फुटेज लगे हैं, उसमें साफ दिख रहा है कि सोनाली को कोई नशीला पदार्थ दिया जा रहा है. एक और फुटेज सामने आया है जिसमें सोनाली को कही पर लेकर जाया जा रहा है, उस वडियो में टिक टॉक स्टार की हालत काफी खराब दिख रही है.

दावा है कि ये मौत से ठीक पहले का उनका वीडियो है. जांच में सुधीर ने ये बात कबूल कर ली है कि सोनाली को ड्रग्स दिए गए थे. पुलिस ने इसी ड्रग्स थ्योरी पर आगे बढ़ते हुए सुधीर, उसके साथी सुखविंदर और ड्रग डीलर रामा को गिरफ्तार किया है. कर्ली क्लब का मालिक भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

सीबीआई जांच पर अड़ा परिवार 

गोवा पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट सोनाली फोगाट के परिवार के सदस्य आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर सकते हैं. परिवार के सदस्य इस मामले में सीबीआई जांच करवाने पर खड़े हुए हैं. उन्होंने कहा है कि अगर गोवा सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए तो परिवार न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें