scorecardresearch
 

सिद्धू मूसेवाला मर्डर: गवाह, सबूत, तथ्य और हत्या का राज... पुलिस ने तैयार की चार्जशीट

पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसावाला हत्याकांड में चार्जशीट तैयार कर ली गई है. यह चार्जशीट पंजाब पुलिस ने कानूनी समझ रखने वाले जानकरों की सरकारी टीम की निगरानी में तैयार की गई है, जिसमें हत्याकांड का हर पहलू, हर राज, हर घटनाक्रम सिलसिलेवार तरीके से दर्ज किया गया है. मनसा पुलिस जल्द ही इसे कोर्ट में पेश करेगी.

X
पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसावाला (File Photo)
पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसावाला (File Photo)

पंजाब की मानसा पुलिस ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसावाला हत्याकांड में चार्जशीट तैयार कर ली है. इसमें हत्याकांड से जुड़ी साजिश का खुलासा किया गया है. हत्या के तमाम राज, घटनाक्रम, तथ्यों, सबूतों, गवाहों को शामिल किया गया है. इस चार्जशीट में करीब 15 से ज्यादा आरोपियों के नाम शामिल किए गए है, जिसमे शूटर्स और मास्टरमाइंड शामिल है.

इस चार्जशीट में तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, मनमोहन मोहना, दीपक टीनू, सन्दीप केकड़ा, अंकित सिरसा, प्रियव्रत फौजी, सचिन भिवानी, केशव, कशिश, एनकाउंटर में मारे गए मनप्रीत मानु, जगरूप रूपा, फरार शुटर्स दीपक मुंडी, मनप्रीत भाऊ के साथ ही जेलों में बन्द अन्य आरोपी के नाम भी शामिल किए गए हैं.

इस मामले में पहली गिरफ्तारी मानसा पुलिस ने हत्याकांड के अगले दिन देहरादून से मनप्रीत नाम के एक आरोपी की थी.
इस चार्जशीट में करीब 40 से ज्यादा लोगों को गवाह बनाया गया है, जिसमे जांच से जुड़े पुलिस अधिकारी, सिद्धू मूसेवाला का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर, मूसेवाला के साथ घटना के वक्त उसकी थार में सवार दोनो चश्मदीद शामिल हैं.

इसके अलावा सिद्धू मूसेवाला के परिवार में उनके पिता व अन्य परिवार के सदस्यों के बयान, मूसेवाला की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों के बयान, फॉरेंसिक टीम के सदस्यों के बयान है. इसके अलावा जहां-जहां शूटर्स और आरोपियों ने शेल्टर लिया, वहां उन्हें शरण देने वाले या होटल स्टाफ के बयान को इस चार्जशीट में शामिल किया गया है.

इस चार्जशीट में सबूत के तौर पर फॉरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, बरामद हथियार, बरामद कारतूस, गाड़िया, खून के नमूने, आरोपियों के मेडिकल सेंपल, घटना स्थल के कई CCTV को शामिल किया गया. इसके अलावा कुछ होटल के CCTV फुटेज भी है, जहां शूटर्स रुके थे, उनको भी सबूतों का हिस्सा बनाया गया है.

IPC की कई धाराओं में यह चार्जशीट को तैयार किया गया है. यह चार्जशीट पंजाब पुलिस ने कानूनी समझ रखने वाले जानकरों की सरकारी टीम की निगरानी में तैयार की गई है, जिसमें हत्याकांड का हर पहलू, हर राज, हर घटनाक्रम सिलसिलेवार तरीके से दर्ज किया गया है. मनसा पुलिस जल्द ही इसे कोर्ट में पेश करेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें