scorecardresearch
 

PWD के इंजीनियर ने ली रिश्वत, ACB ने मारा छापा... लॉकर से मिला इतना कैश और सोना

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले (Maharashtra Aurangabad) में PWD इंजीनियर एक ठेकेदार से रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था. इसके बाद ACB की टीम ने उसके घर पर छामा मार दिया. तलाशी में PWD इंजीनियर के लॉकर से 27 लाख रुपये से अधिक कैश व सोना बरामद हुआ है.

X
रिश्वत लेते पकड़ा गया इंजीनियर तो पड़ गया ACB का छापा. (Representative image) रिश्वत लेते पकड़ा गया इंजीनियर तो पड़ गया ACB का छापा. (Representative image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'बिल मंजूर कराने के लिए ले रहा था 40 हजार'
  • नकदी के साथ सोना भी किया गया बरामद

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में लोक निर्माण विभाग ((PWD) के एक इंजीनियर के पास से 855 ग्राम सोना और 27 लाख रुपये से अधिक कैश जब्त किया है. दरअसल यह इंजीनियर रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था. इसके बाद ACB ने उसके यहां छापा मार दिया. यह जानकारी विभागीय अधिकारी ने गुरुवार को दी.

एजेंसी के अनुसार, अधिकारी ने बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग के सेक्शन इंजीनियर 52 वर्षीय संजय राजाराम पाटिल को एसीबी ने 12 मार्च को एक ठेकेदार से 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया था. उन्होंने कहा कि एसीबी ने बाद में उसी दिन पाटिल के घर पर छापेमारी कर दी और 1.63 लाख रुपये और 183 ग्राम सोना जब्त किया.

यह भी पढ़ें: मुंबईः इनकम टैक्स विभाग के 12 जगहों पर ताबड़तोड़ छापे, आदित्य ठाकरे के करीबी राहुल कनाल पर भी कसा शिकंजा

अधिकारी ने बताया कि बुधवार को एक अभियान के दौरान एसीबी (Anti Corruption Bureau) ने आरोपी अधिकारी के बैंक लॉकर की तलाशी ली. एसीबी की टीम को इस दौरान इंजीनियर के बैंक लॉकर से 672 ग्राम सोना और 26 लाख रुपये नकद बरामद हुए. औरंगाबाद के एसीबी अधीक्षक राहुल खाड़े ने कहा कि एसीबी ने कुल मिलाकर 855 ग्राम सोना और 27 लाख रुपये से अधिक कैश जब्त किया है. इंजीनियर पाटिल एसीबी के रडार पर तब आया, जब उसने एक ठेकेदार से बिल मंजूर करने के लिए कथित तौर पर 1.25 लाख रुपये मांगे. इसके बाद इंजीनियर को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें