scorecardresearch
 

बांदा: बाइक सवार 3 बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, एक को लगी गोली, किसान परिवार को बंधक बनाकर की थी लूट

बांदा में किसान परिवार से लाखों की लूट करके फरार हुए तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तीनों पुलिस को देखकर बाइक से भाग रहे थे. पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने फायर कर दिया. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की, जिससे एक बदमाश को गोली लग गई और तीनों बाइक से नीचे गिर गए.

X
पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार.
पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार.

यूपी के बांदा में पुलिस ने मुठभेड़ में 3 फरार लुटेरों पर फायरिंग करके गिरफ्तार किया है. पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पहले लुटेरों ने ही पुलिस पर फायर किया था. लेकिन पुलिस टीम को इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ. बल्कि, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए जब लुटेरों पर फायरिंग की तो गोली एक लुटेरे के पांव में लगी, जिससे वह घायल होकर वहीं गिर गया. फिर पुलिस ने जल्दी से आरोपी और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया.

घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जबकि, अन्य दो बदमाशों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, चेकिंग के दौरान बुलेट सवार लुटेरे पुलिस को देखकर भागने लगे. पुलिस ने उनका पीछा शुरू किया, तो लुटेरों ने पुलिस पर फायर किया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की और एक लुटेरे के पैर में गोली लगने से तीनों बदमाश बाइक से गिर गए. पुलिस ने तुरंत तीनों को गिरफ्तार कर लिया.

डीएसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि 11 अगस्त को तीनों बदमाशों ने दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया था, जिसके बाद से तीनों फरार थे. मामला चिल्ला थाना क्षेत्र के पपरेंदा चौकी इलाके का है. इन तीनों ने खुद को बिजली मीटर चेक करने वाले अधिकारी बताकर किसान परिवार को बंधक बनाकर लाखों के जेवर और नकदी लूट लिए थे. फिर जान से मारने की धमकी देकर वहां से फरार हो गए थे.

9 दिन बाद आरोपी गिरफ्तार
घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया था. किसान परिवार की शिकायत पर पुलिस ने तीनों बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था. उसी दिन से तीनों को तलाशा जा रहा था. तीनों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया था. लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल रही थी. 9 दिन बाद 20 अगस्त को पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीनों को बाइक से भागते देख लिया. फिर मुठभेड़ के बाद तीनों अरेस्ट किए गए.

पूछताछ में हो सकते हैं और भी खुलासे
डीएसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि एक घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जबकि, अन्य दो को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीनों के पास से किसान के घर से लूटा गया सामान भी बरामद कर लिया गया है. मामले की कार्रवाई जारी है. तीनों से पूछताछ में लूट की अन्य घटनाओं का भी खुलासा हो सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें