scorecardresearch
 

MP: NIA ने भोपाल में गिरफ्तार किए 2 संदिग्ध आतंकी, JMB से था कनेक्शन

भोपाल से NIA ने दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों JMB के आतंकियों के संपर्क में थे. इतना ही नहीं, ये युवाओं को देश के खिलाफ भड़काने का काम कर रहे थे. NIA ने बताया कि दोनों संदिग्ध मूल रूप से बांग्लादेश के रहने वाले हैं. दोनों आरोपी सोशल मीडिया पर विवादित कॉन्टेंट शेयर करते थे.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

NIA ने भोपाल से सटे ईंटखेड़ी इलाके से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक इन दोनों संदिग्धों का मार्च 2022 में भोपाल से पकड़े गए JMB के आतंकियों से कनेक्शन बताया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो पकड़े गए दोनों संदिग्ध युवाओं को देश के खिलाफ उकसाने का काम कर रहे थे.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भोपाल से सटे ईंटखेड़ी इलाके से दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है. NIA के मुताबिक मध्यप्रदेश एसटीएफ ने मार्च 2022 में ऐशबाग इलाके से JMB के आतंकियों को पकड़ा था. जिसकी जांच बाद में NIA को सौंप दी गई थी. 

तफ्तीश के दौरान NIA को भोपाल के पास ईंटखेड़ी में 2 आतंकियों के होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद ईंटखेड़ी से हमीदुल्ला और सहादत हुसैन नाम के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह दोनों मूल रूप से बांग्लादेश के रहने वाले हैं.

NIA के मुताबिक पकड़े गए दोनों आतंकी JMB की विचारधारा को फैलाने और युवाओं को देश के खिलाफ जिहाद करने के लिए उकसा रहे थे. NIA ने बताया कि पकड़े गए दोनों आतंकी बेहद कट्टर हैं.

एनआईए के मुताबिक दोनों आरोपी सोशल मीडिया पर नफरत भरे और विवादित कॉन्टेंट शेयर करते थे. इससे अन्य लोगों को भी उकसाया जा सके. दोनों आतंकी भारत और बांग्लादेश में अपने सहयोगियों से बात करने के लिए इन्क्रिप्टेड ऐप का उपयोग करते थे.

ये भी देखें


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें