scorecardresearch
 

Lucknow: मोहम्मद नदीम NIA-ATS स्पेशल कोर्ट में पेश, नूपुर शर्मा को मारने की थी प्लानिंग

Lucknow News: जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी  मोहम्मद नदीम को एनआईए स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया है. इस बात की पुष्टि यूपी एटीएस के सूत्रों ने Aajtak से की है. यूपी एटीएस ने मोहम्मद नदीम को सहारनपुर के कुंडकलां गांव से उठाया था.

X
संदिग्ध आतंकवादी मोहम्मद नदीम.
संदिग्ध आतंकवादी मोहम्मद नदीम.

जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम को एनआईए स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया है. इस बात की पुष्टि यूपी एटीएस के सूत्रों ने Aajtak से की है.  यूपी एटीएस के अनुसार, नदीम जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकी संगठनों के संपर्क में था और उसे पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा को खत्म करने का लक्ष्य दिया गया था. 

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने संदिग्ध आतंकवादी मोहम्मद नदीम को सहारनपुर जिले में गंगोह थाना इलाके के कुंडा कला गांव से शुक्रवार को उठाया था. 

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने दावा किया गया है कि नदीम ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसे जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान के आतंकी ने नुपूर शर्मा की हत्या करने का जिम्मा दिया था. BJP की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा हजरत पैगंबर पर कथित विवादित टिप्पणी के बाद सुर्खियों में आई थीं. 

नदीम के पास से पुलिस ने एक मोबाइल, दो सिम और विभिन्न प्रकार का बम बनाने का प्रशिक्षण साहित्य बरामद किया है. उसके खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम यानी यूएपीए समेत सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 

पुलिस पूछताछ में नदीम ने बताया कि टीटीपी के आतंकी सैफुल्ला (पाकिस्तान) ने उसे फिदायीन हमले की तैयारी के लिए ट्रेनिंग मटीरियल सोशल मीडिया के जरिए उपलब्ध करवाया था. इसी की मदद से नदीम सारा सामान इकट्ठा कर किसी सरकारी बिल्डिंग या पुलिस परिसर में हमला करने की साजिश में था.  इतना ही नहीं, आतंकी ने एटीएस को बताया कि पाकिस्तान के जैश की आतंकियों ने उसे नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क दिया गया था.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें