scorecardresearch
 

बॉयफ्रेंड से शादी की जिद: नाराज पिता ने धड़ से अलग कर दी बेटी की गर्दन, नाले में फेंका सिर

यूपी के मेरठ में पिता ने अपनी बेटी की गर्दन काटकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने बताया कि युवती अपने प्रेमी से शादी करने की जिद कर रही थी. इसी बात से नाराज होकर पिता ने उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद मृतका का सिर नाले में फेंक दिया था.

X
पुलिस की गिरफ्त में बेटी की हत्या के आरोपी मां-पिता.
पुलिस की गिरफ्त में बेटी की हत्या के आरोपी मां-पिता.

उत्तर प्रदेश के मेरठ में अपनी बेटी के टुकड़े करने वाले पिता को उसकी हत्या का जरा भी पछतावा नहीं है. प्रेमी से शादी की जिद करने पर आरोपी पिता ने बेटी की हत्या कर दी थी. बता दें कि मेरठ में छह दिन से पुलिस युवती की सिर कटी लाश की गुत्थी सुलझाने में जुटी थी. इसके बाद मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया.

पुलिस के अनुसार, बेटी के प्रेम -प्रसंग से नाराज आरोपी पिता शाहिद ने पूरी प्लानिंग के साथ बेटी का मर्डर कर दिया. इसके बाद वह सबूतों को मिटाता रहा. बुधवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस का कहना है कि इस जघन्य हत्याकांड में आरोपी की पत्नी यानी मृतका की मां ने भी साथ दिया. आरोपी ने पुलिस के सामने जघन्य हत्याकांड के बारे में बताया. बेटी की हत्या करते हुए आरोपी पिता के न तो हाथ कांपे और न ही हत्याकांड के बारे में बताते हुए उसके कोई शिकन थी.

लिसाड़ीगेट निवासी शाहिद ने बेटी की हत्या के लिए ऐसा दिन चुना, जब घर पर कोई नहीं था. घर पर शाहिद और बेटी सानिया ही थी. इसी दौरान शाहिद ने बेटी की गर्दन काटकर मौत के घाट उतार दिया. हत्या के बाद उसने सबूत मिटाने की भी कोशिश की.

पुलिस का कहना है कि जब शव से खून बहना बंद हो गया तो आरोपी ने बेटी के धड़ को फल रखने वाली प्लास्टिक की कैरट में रखा और साइकिल से कब्रिस्तान की सड़क पर फेंक आया. इसके बाद सिर को एक थैले में रखकर माधवपुरम नाले में फेंक दिया.

नाले से बरामद किया गया सिर

युवती की लाश के मामले में खुलासा करना पुलिस के लिए चुनौती था, क्योंकि धड़ से सिर गायब था. न कोई पहचान, न सबूत मिल पा रहे थे. पुलिस ने सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज देखे, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा. मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस मृतका के घर पहुंची और उसके पिता शाहिद को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया. 

आरोपी पिता शाहिद ने बताया कि उसने ही अपनी बेटी सानिया की गर्दन काटकर हत्या की है. उसकी निशानदेही पर माधवपुरम के नाले से सानिया का सर बरामद कर लिया गया है.

मृतका की मां ने भी छिपाए रखा हत्या का राज

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में पिता शाहिद और मां को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि मां ने बेटी की हत्या को छिपाए रखा और अपने पति का साथ दिया. हत्या के आरोपी का साथ देने पर मृतका की मां को गिरफ्तार किया गया है.

बेटी के हत्यारोपी माता-पिता.

पुलिस का कहना है कि वह इस मामले की जांच में भी जुटी है कि आखिर इस हत्याकांड में परिवार के और सदस्य तो शामिल नहीं हैं. अगर शामिल होते हैं तो उनको भी आरोपी बनाया जाएगा, लेकिन फिलहाल पिता ने अपना जुर्म कबूल किया है. मृतका की मां और पिता को गिरफ्तार किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें