scorecardresearch
 

LuLu Mall: बिना अनुमति नमाज पढ़ने वाले दो और आरोपी अरेस्ट, अब तक हो चुकीं 7 गिरफ्तारियां

लखनऊ के लुलु मॉल विवाद के मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपी सआदतगंज इलाके के रहने वाले हैं. दोनों कल गिऱफ्तार किए जा चुके आदिल के साथ मॉल में नमाज पढ़ने पहुंचे थे. दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

X
पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी. पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिना अनुमति नमाज पढ़कर बनाया था वीडियो
  • सआदतगंज इलाके के रहने वाले हैं दोनों आरोपी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर हुए विवाद के मामले में दो और आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट किया है. लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले मोहम्मद इरफान और सऊद को पुलिस ने सुशांत गोल्फ सिटी इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी लखनऊ के सआदतगंज इलाके के रहने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि कल गिरफ्तार किए गए आदिल के संपर्क में आकर ये दोनों मॉल में नमाज पढ़ने गए थे. अब तक लुलु मॉल में बिना अनुमति नमाज पढ़ने के मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

दरअसल, लुलु मॉल में बिना इजाजत नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस ने बीते मंगलवार लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी इलाके से 4 युवकों को गिरफ्तार किया था. वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने दावा किया कि नमाज पढ़ने वालों में लुकमान, रेहान, नोमान और मोहम्मद आतिफ शामिल थे. इस मामले में शनिवार को पांचवें आरोपी आदिल को भी सआदतगंज इलाके से गिरफ्तार कर लिया था. 

अब तक की तफ्तीश में पता चला है कि नमाज पढ़ने वाले यह लड़के दोपहर 2:30 बजे लुलु मॉल में पहुंचे थे, जहां पर पहले ग्राउंड फ्लोर और फिर दूसरे फ्लोर पर जाकर नमाज पढ़ी थी. वायरल वीडियो में जिसने नमाज की इमामत की, जो बाकी लड़कों से आगे खड़ा होकर नमाज पढ़ रहा था, वह मोहम्मद लुकमान था.

बाइक के नंबर से हुई थी पांचवें आरोपी की पहचान

लखनऊ पुलिस ने जब CCTV खंगालने शुरू किए तो पता चला कि नमाज में शामिल एक लड़का मॉल में एक अन्य लड़के से गले मिला था. गले मिलने वाले लड़के को CCTV से ट्रेस किया गया तो पता चला कि वह बाइक से मॉल घूमने आया था. रजिस्ट्रेशन नंबर के सहारे बाइक के मालिक की तलाश की तो पता चला कि गाड़ी कई साल पहले कई लोगों को बेची जा चुकी है. जब सभी मालिकों से पूछताछ की गई, तब लखनऊ पुलिस ने आदिल को गिरफ्तार कर लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें