scorecardresearch
 

बांदा जेल में छापा, मुख्तार अंसारी की बैरक में सघन तलाशी, दिन में ही भाई अफजाल ने की थी मुलाकात

बांदा में देर रात डीएम अनुराग पटेल के साथ एसपी अभिनंदन जिला जेल का निरीक्षण करने पहुंचे. करीब डेढ़ घंटे तक दोनों ने जेल का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्तार अंसारी की बैरक की सघन तलाशी भी ली गई. लेकिन वहां से उन्हें कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली. दिन में ही मुख्तार से जेल में अफजाल अंसारी ने मुलाकात की थी.

X
बांदा जेल में बंद है मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)
बांदा जेल में बंद है मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के बांदा में डीएम और एसपी देर रात जिला जेल का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान डीएम अनुराग पटेल और एसपी अभिनंदन ने मुख्तार अंसारी की बैरक की सघन तलाशी भी ली. हालांकि, कोई आपत्तिजनक चीज उसकी बैरक से नहीं मिली. जानकारी के मुताबिक, रविवार को ही मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी भी उससे मिलने जेल पहुंचे थे. कयास लगाया जा रहा है कि उसी के चलते डीएम और एसपी ने जेल का निरीक्षण किया है.

लेकिन पुलिस सूत्रों का कहना है कि डीएम अनुराग पटेल और एसपी अभिनंदन सिर्फ रूटीन चेकअप के लिए जेल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. डीएम अनुराग पटेल और एसपी अभिनंदन रात साढ़े आठ बजे जेल पहुंचे. डेढ़ घंटे जेल कैम्पस में रहे और रात 10 बजे निरीक्षण करके जेल कैम्पस से बाहर आए.

उधर, डीएम और एसपी द्वारा अचानक निरीक्षण करने के लिए पहुंचने पर जेल प्रशासन में हड़कम्प मच गया. क्योंकि पिछली बार जब निरीक्षण किया गया था तो 5 जेल कर्मियों पर कार्रवाई हुई थी.

दरअसल, पिछली बार जब डीएम और एसपी ने मुख्तार अंसारी की बैरक की तलाशी ली थी तो उन्हें कुछ आपत्तिजनक सामान मिला था, जिसके बाद जेल स्टाफ के 5 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ है. मुख्तार की बैरक से किसी भी तरह का आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है.

वहीं, मुख्तार के भाई और सांसद अफजाल अंसारी ने बताया कि उन्होंने बांदा जेल में भाई से मुलाकात की. उन्होंने कहा, ''हम दोनों ने सिर्फ परिवार की बातें कीं. मैंने उनका हालचाल जाना. फिर वहां से आ गया.''

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें