scorecardresearch
 

8 टीम, 5 FIR और 3 राज्य... कैसे नोएडा पुलिस के लिए चुनौती बना 'गालीबाज' नेता श्रीकांत त्यागी

पुलिस लगातार त्यागी के ठिकानों पर दबिश दे रही है. उसके रिश्तेदारों और दोस्तों से भी पूछताछ की गई है. पुलिस की टीमें यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा में आरोपी को ढूंढ रही हैं. आरोपी के हरिद्वार और ऋषिकेश में छिप होने के कुछ इनपुट मिले हैं. जिसके बाद नोएडा पुलिस की टीम उत्तराखंड के लिए रवाना हो गई है.

X
श्रीकांत त्यागी नोएडा के भंगेल गांव का रहने वाला है
9:27
श्रीकांत त्यागी नोएडा के भंगेल गांव का रहने वाला है

नोएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी (Grand Omaxe Society) में महिला से गाली-गलौच करने वाला कथित नेता श्रीकांत त्यागी (Srikant Tyagi) अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. नोएडा पुलिस (Noida Police) ने गैंगस्टर की कार्रवाई कर उस पर 25 हजार इनाम भी घोषित कर दिया है. आरोपी की तलाश में नोएडा पुलिस 8 टीमें 3 राज्यों में उसकी तलाश कर रही हैं. सोमवार को सोसायटी स्थित उसके घर पर अवैध निर्माण को तोड़ा गया. वहीं आरोपी पर गिरफ्तारी का दबाव बनाने को भंगेल में उसकी दुकानों पर जीएसटी टीम ने छापेमारी भी की है. बावजूद इसके 'गालीबाज' श्रीकांत नोएडा पुलिस के बड़ी चुनौती बना हुआ है. जिसके बाद खुद को हाईटेक बताने वाली नोएडा पुलिस की कार्यशैली पर सवाल भी उठ रहे हैं.

उधर, मामले के तूल पकड़ते ही खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए आरोपी पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. बताया जा रहा कि खुद अपर मुख्य सचिव अवनीथ अवस्थी अधिकारियों से मामले की रिपोर्ट ले रहे हैं. नोए़डा पुलिस पर आरोपी को गिरफ्तार करने का पूरा दबाव है. पुलिस लगातार त्यागी के ठिकानों पर दबिश दे रही है. उसके रिश्तेदारों और दोस्तों से भी पूछताछ की गई है. पुलिस की टीमें यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा में आरोपी को ढूंढ रही हैं. आरोपी के हरिद्वार और ऋषिकेश में छिप होने के कुछ इनपुट मिले हैं. जिसके बाद नोएडा पुलिस की टीम उत्तराखंड के लिए रवाना हो गई है. वहीं उत्तराखंड की पुलिस से भी सहयोग लिया जा रहा है.

कोर्ट में सरेंडर की फिराक में आरोपी

श्रीकांत त्यागी ने गौतमबुद्ध नगर की जिला कोर्ट में सरेंडर करने के लिए आवेदन डाला है. हालांकि कोर्ट ने सरेंडर करने के लिए 10 अगस्त की तारीख दी है. चर्चा है कि श्रीकांत सीधे कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में है. जिसके बाद नोएडा पुलिस ने कोर्ट में भी सिक्योरिटी टाइट कर दी है. कई पुलिसकर्मियों को सिविल ड्रेस में भी लगाया गया है. वहीं त्यागी के वकील सुशील भाटी का कहना है कि बयान भी आया है. उन्होंने कहा कि श्रीकंता त्यागी भाग नहीं रहा है. पिछले दो दिनों से कोर्ट बंद था, इसलिए बस इंतजार किया जा रहा था. वकील ने कहा कि हम न्यायिक तंत्र का सहयोग करेंगे. साथ ही साथ उन्होंने सुरक्षा का खतरा बताते हुए कोर्ट का रुख भी किया है.

सोसायटी में घुसने वाले 6 लोगों को जेल

रविवार को सोसायटी में घुसकर बवाल काटने वाले 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. आरोपियों पर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आरोप है कि इन्होंने सोसायटी में घुसकर पीड़ित महिला का पता पूछा था. जिसके बाद सोसायटी वासियों ने पुलिस को सूचना दी थी. 

सांसद महेश शर्मा ले रहे पल-पल की रिपोर्ट

घटना के बाद से गौतमबुद्ध नगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा दो बार सोसायटी का दौरा कर चुके हैं. उन्होंने सोसायटी वासियों को आरोपी पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था. वहीं रविवार को सोसायटी में युवकों के घुसने की सूचना पर उन्होंने लखनऊ फोन कर पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर की. जिसके बाद नोएडा पुलिस कमिश्नर ने कार्रवाई करते हुए थाना फेज-टू के प्रभारी समेत 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें