scorecardresearch
 

गुरुग्राम: सोसायटी की लिफ्ट के इस्तेमाल को लेकर झगड़ा, मेजर ने डिलीवरी बॉय को पीटा, सालभर बाद FIR दर्ज

दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में एक मेजर ने डिलीवरी बॉय को सोसायटी की लिफ्ट इस्तेमाल करने को लेकर पीट दिया था. अब इस मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने सालभर बाद मेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. घटना पिछले साल सितंबर की है.

X
सांकेतिक तस्वीर (Getty)
सांकेतिक तस्वीर (Getty)

दिल्ली से सटी साइबर सिटी यानी हरियाणा का गुरुग्राम, यहां की एक बड़ी सी रिहाइशी सोसायटी में रहने वाले एक मेजर ने खाना डिलीवर करने आए एक डिलीवरी बॉय को पीट दिया, उसे बुरी-बुरी गालियां दी. उसका कसूर बस इतना था कि सोसायटी की सर्विस लिफ्ट के इस्तेमाल को लेकर उसकी मेजर से बहस हो गई. अब इस मामले में घटना के लगभग पूरे एक साल बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

मामला पिछले साल 9 सितंबर का है, जब डिलीवरी बॉय सोनू बेस्टेक पार्क व्यू आनंदा सोसायटी में खाना डिलीवर करने गया. यहां सोसायटी की सर्विस लिफ्ट इस्तेमाल करने को लेकर उसकी सोसायटी में ही रहने वाले निवासी मेजर क्षितिज से बहस हो गई.

सालभर बाद हुई FIR दर्ज

सोनू ने अपनी शिकायत में दावा किया कि मेजर क्षितिज ने बहस के दौरान उसे गंदी-गंदी गालियां दी और उसे पीटा भी. अब इस मामले में गुरुग्राम कोर्ट ने लगभग एक साल बाद 21 सितंबर को पुलिस एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया. दिल्ली के रहने वाले सोनू की शिकायत पर खेड़की दौला थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. मेजर क्षितिज के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 341 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

इस बारे में जब हमारी टीम बेस्टेक सोसायटी पहुंची, तो सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि मेजर क्षितिज अपने परिवार के साथ एक महीने के लिए बाहर गए हैं. बताया जा रहा है कि इस मामले में मेजर क्षितिज की ओर से भी पिछले साल सोनू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. 

पुलिस ने जानकारी दी कि हमने सोनू से मेडिकल टेस्ट कराने के लिए कहा था, ताकि आगे कानूनी कार्रवाई की जा सके. लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. दोनों लोगों के बीच झगड़ा सोसायटी में लिफ्ट के इस्तेमाल को लेकर हुआ था. अब पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की है और जांच कर रही है.

मेजर ने दी थी अंदर करवाने की धमकी

सोनू ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि जब उसका मेजर से झगड़ा हुआ, तो उसने धमकी दी थी, ''मैं मेजर हूं, बड़ा आदमी हूं, तुझे दो मिनिट में जेल में बंद करवा दूंगा". इसी के साथ उसने डिलीवरी बॉय के साथ मारपीट की थी. मेजर क्षितिज एनएसजी में पोस्टेड हैं. कोर्ट के आदेश पर खेड़की दौला पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है.

(नीरज के इनपुट के साथ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें