scorecardresearch
 

'जीना अब काफी मुश्किल हो रहा है...' Delhi पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल ने लगाई फांसी, छोड़ गई सुसाइड नोट

पालम विहार में दिल्ली पुलिस की महिला कांस्टेबल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक महिला कॉन्स्टेबल का नाम सोनू है. कॉन्स्टेबल सोनू महावीर एंक्लेव में किराए के घर में रहती थीं. फिलहाल, पालम पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

X
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली के पालम विहार में दिल्ली पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक महिला का नाम सोनू है. वह वर्ष 2018 में दिल्ली पुलिस में बतौर कांस्टेबल भर्ती हुई थीं और इस समय उसकी तैनाती दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पीसीआर यूनिट में थी. फिलहाल, पालम पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

जानकारी के मुताबिक, मृतक कॉन्स्टेबल सोनू ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. जिसमें उन्होंने माता-पिता से माफी मांगी है और घटना के लिए किसी को दोष नहीं दिया है. मृतक कॉन्स्टेबल सोनू महावीर एंक्लेव में किराए के घर में रहती थीं. यहां उसने कुछ ही दिन पहले घर लिया था, जिस कारण पड़ोसियों से अभी जान-पहचान नहीं था. 

वहीं, मृतक महिला कॉन्स्टेबल सोनू पिछले दो दिनों से ड्यूटी नहीं जा रही थी. बिना किसी सूचना के दो दिनों से अनुपस्थित चल रही सोनू के बारे में जब विभाग ने पता करने के लिए उसके मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया, तो उन्हें किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं मिली.

इसके बाद वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए कुछ पुलिसकर्मी उसके घर पहुंचे. जहां कमरे का दरवाजा बंद था. पुलिसकर्मियों द्वारा बार-बार आवाज देने के बावजूद दरवाजा नहीं खुला तो अनहोनी की आशंका हुई. जिसके बाद दरवाजा तोड़ा गया, तो अंदर महिला कॉन्स्टेबल का शव पड़ा था. पुलिस को घटनास्थल पर ही सुसाइड नोट भी मिला है.

डायरी के कुछ पन्नों पर लिखे गए नोट में लिखा है, "मैं जो भी कर रही हूं, वह अपनी मर्जी से कर रही हूं. पिछले कुछ दिनों से मैं अपना मन कहीं स्थिर नहीं कर पा रही. सारी चीजें साथ लेकर नहीं चल सकती हूं. जीना अब काफी मुश्किल हो रहा है. अपनी मौत के लिए स्वयं जिम्मेदार हूं."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें