scorecardresearch
 

महाराष्ट्रः होटल मैनेजर को सबक सिखाने के लिए बता दिया सीएम शिंदे की जान को खतरा, गिरफ्तार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की जान को खतरा मामले में एक्टिव हुई पुलिस ने ये सूचना देने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई के घाटकोपर ईस्ट इलाके से पकड़े गए आरोपी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. आरोपी ने ये कहा है कि वह होटल में पानी के लिए अधिक पैसा वसूले जाने से नाराज था और होटल मैनेजर को सबक सिखाने के लिए पुलिस को फोन कर गलत जानकारी दी.

X
एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)
एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को जान को खतरा होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक मशीनरी के साथ ही खुफिया तंत्र एक्टिव मोड में आ गया था. आनन-फानन में सीएम शिंदे की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही अन्य एहतियाती उपायों को लेकर अधिकारी मंथन में जुट गए थे. पुलिस प्रशासन एक्शन में आया तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ.

लोनावाला सिटी पुलिस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की हत्या की साजिश को लेकर झूठी सूचना देने, हत्या की साजिश को लेकर भ्रामक जानकारी देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी मुंबई के घाटकोपर ईस्ट इलाके से की गई है. पकड़ा गया आरोपी 36 साल का अविनाश वाघमारे बताया जा रहा है. अविनाश वाघमारे रमाबाई अंबेडकर नगर वसंतराव नाइक मार्ग के साठे चॉल का रहने वाला बताया जा रहा है.

लोनावाला सिटी थाने में अविनाश के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. अविनाश के खिलाफ दर्ज FIR के मुताबिक मुंबई जाते समय अविनाश लोनावाला के एक ढाबे साईकृपा होटल पर रुका था. वह नशे की हालत में था. अविनाश इस बात से नाराज था कि होटल मैनेजर पानी की बोतल के लिए अधिक पैसे चार्ज किए थे और होटल मैनेजर को सबक सिखाने के लिए उसने पुलिस को फोन कर सीएम शिंदे के बारे में झूठी जानकारी दी.

इसे लेकर लोनावाला सिटी थाने में तैनात सिपाही अक्षय वायडांडे ने बताया कि शनिवार-रविवार की रात करीब 2 बजकर 48 मिनट पर लोनावाला कंट्रोल रूम को एक फोन कॉल मिली. मोबाइल फोन से कॉल आई थी और कॉल करने वाले ने सीधे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर गंभीर जानकारी साझा की. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने उस मोबाइल नंबर को ट्रेस कर लिया था.

सिपाही के मुताबिक मोबाइल फोन को मुंबई के घाटकोपर ईस्ट इलाके में ट्रेस किया गया और फिर एक टीम मुंबई रवाना हो गई. पुलिस ने घाटकोपर ईस्ट से फोन करने वाले को पकड़ लिया. पकड़े जाने के बाद फोन कॉल करने वाले ने ये खुलासा किया कि वह पानी की बोतल की अधिक कीमत वसूलने के लिए होटल के मैनेजर को सबक सिखाना चाहता था और इसीलिए कॉल कर सीएम शिंदे को लेकर भ्रामक जानकारी दी. लोनावाला सिटी पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 177 के तहत केस दर्ज कर लिया है. पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें